ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर की टीम इंडिया पर भविष्यवाणी सच

विराट कोहली और सुरेश रैना की शानदार शतकीय साझेदारी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 मुकाबले में 37 रनों से हराया।

विराट कोहली और सुरेश रैना की शानदार शतकीय साझेदारी के बाद गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी-20 मुकाबले में 37 रनों से हराया। विराट कोहली ने टी-20 में जहां अपना सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाया वहीं सुरेश रैना ने भी टी-20 क्रिकेट में 1000 रन पूरे कर लिए। 

पहले टी-20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया पर मिली जीत के ये रहे नायकः
1- विराट कोहली- नाबाद 90 रन, 55 गेंद, 9चौका, 2 छक्का
2- सुरेश रैना- 41 रन, 34 गेंद, 3 चौका, 2 छक्का
3- एमएस धोनी- नाबाद 11 रन, 3 गेंद, 1 चौका, 1 छक्का
4- जसप्रीत बुमराह- 3.3 ओवर, 23 रन, 3 विकेट
5- रविंद्र जडेजा- 4 ओवर, 21 रन, 2 विकेट
6- रविचंद्रन अश्विन- 4 ओवर, 28 रन, 2 विकेट 

कोहली-रैना की पार्टनरशिपः
ऑस्ट्रेलिया ने ने 4.5 ओवर में 41 रनों पर टीम इंडिया को रोहित शर्मा (31 रन, 20 गेंद) और शिखर धवन (5 रन, 8 गेंद) के तौर पर दो तगड़े झटके दिए। लेकिन तीसरे विकेट के लिए विराट कोहली और सुरेश रैना ने कमाल की बैटिंग करते हुए न सिर्फ 134 रनों की पार्टनरशिप की बल्कि टीम इंडिया को बड़े स्कोर की ओर ले गए। दोनों के बीच हुई यह पार्टनरशिप टी-20 में किसी भी विकेट के लिए टीम इंडिया की ओर से तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है।  


कोहली ने बनाया टी-20 का बेस्ट स्कोरः
विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया सरजमीं पर वनडे के बाद टी-20 में भी बल्ले का जलवा दिखाया। उन्होंने पहले मुकाबले में नाबाद 90 रनों की शानदार पारी खेली। यह कोहली का टी-20 का सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है। इससे पहले विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 2012 में नाबाद 78 रनों की पारी खेली थी। हालाकि वे टी-20 में अभी तक शतक लगा नहीं सके हैं। 

जीत के बाद कप्तान के बोलः
ऑस्ट्रेलिया से वनडे सीरीज गंवाने के बाद तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में जीत की खुशी कप्तान एमएस धोनी के चेहरे पर साफ दिखाई दे रही थी। उन्होंने जीत के बाद कहा कि हमारे बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को अच्छा लक्ष्य दिया और बाद में गेंदबाजों ने इस लक्ष्य का बखूबी बचाव किया। उन्होंने विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा उन्होंने मनचाहे अंदाज में बैटिंग की और मैदान के हर कोने से रन बटोरे। इस दौरान उन्होंने सुरेश रैना, नवोदित गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पाड्या की भी जमकर तारीफ की। 

मैन ऑफ द मैच रहे विराट कोहली ने क्या कहा-
कोहली ने ऑस्ट्रेलिया पर जीत के बाद कहा कि मैंने अपना नैसर्गिक खेल खेलने की कोशिश की। स्टेडियम में मौजूद फैंस भी लाजवाब थे। उनका सपोर्ट हौसला बढ़ाने वाला रहा। 

पूर्व ऑस्ट्रेलिया दिग्गज की भविष्यवाणी हुई सचः
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बावजूद पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोंस ने टी-20 मुकाबले से पहले कहा था कि वनडे की अपेक्षा टी-20 भारतीय टीम बेहद संतुलित नजर आ रही है और वे टी-20 सीरीज में काफी बेहतर प्रदर्शन करेंगे। जोंस ने कहा, टी-20 क्रिकेट में भारतीय टीम काफी संतुलित है। 


शीर्ष क्रम पर उसके पास तीन बेहतरीन बल्लेबाज है तो मध्यक्रम में धोनी जैसा फिनिशर और तो और अब तो युवराज सिंह की टीम में वापसी हुई है। यह संतुलित टीम है, जो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आई भारतीय एक दिवसीय टीम में नहीं थी।

Show More
आरिफ मंसूरी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned