scriptIndian Chess Olympiad: शतरंज ओलंपियाड जीतने के बाद भारतीय टीम ने ट्विटर पर मनाया जीत का जश्न | Patrika News
खेल

Indian Chess Olympiad: शतरंज ओलंपियाड जीतने के बाद भारतीय टीम ने ट्विटर पर मनाया जीत का जश्न

भारत ने पहली बार शतरंज ओलंपियाड (Indian Chess Olympiad) जीता है। भारत को ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड के फाइनल मुकाबले में रूस के साथ विजेता बना दिया गया।
 

Sep 16, 2020 / 02:06 pm

Vivhav Shukla

olympiad_win.jpg

Olympiad win

नई दिल्ली। भारत ने पहली बार शतरंज ओलंपियाड (Indian Chess Olympiad) जीतकर इतिहास रच दिया। भारत को ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड के फाइनल मुकाबले में रूस के साथ संयुक्त विजेता घोषित किया गया। शतरंज ओलंपियाड का स्वर्ण हासिल करने वाली टीम अब ट्विटर पर अपनी जीत का जश्न मना रही है।
 
https://twitter.com/vishy64theking?ref_src=twsrc%5Etfw
दरअसल, ट्विटर पर उप-कप्तान श्रीनाथ नारायणन और हास्य कवि रैना की मेजबानी की गई। वे ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद, कप्तान विदित गुजराती और भारतीय टीम के अन्य सदस्यों के साथ कोनेरू हंपी, द्रोणावल्ली हरिका, वंतिका अग्रवाल, निआल सरीन, दिव्या देशमुख, प्रज्ञाननन्धा और भक्ति कुलकर्णी के साथ इस जीत को लेकर कई ट्वीट किए।
https://twitter.com/FIDE_chess?ref_src=twsrc%5Etfw
विजेता टीम ने अपने शतरंज ओलंपियाड के अनुभव के बारे में बात की और साथ ही शतरंज के खिलाड़ियों के लिए कुछ युक्तियां भी साझा कीं, कि कैसे एक टूर्नामेंट के लिए ओलंपियाड जितना बड़ा तैयार किया जाए। इस चैट में एक अन्य प्रख्यात भारतीय खिलाड़ी, अधीबन बस्करन, और स्वप्न सागर शाह की भागीदारी भी देखी गई।
https://twitter.com/vishy64theking?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें भारत ने पहली बार इस ओलंपियाड में स्वर्ण पदक जीता है, जबकि रूस ने इसे 24 बार (18 बार सोवियत संघ) जीता है। फाइनल मैच के दौरान भारतीय टीम के सदस्य निहाल सरीन और दिव्या देशमुख का इंटरनेट कनेक्शन चला गया। जिसके बाद फिडे अध्यक्ष आर्केडी ड्वोरकोविक ने पहले रूस को शतरंज ओलंपियाड का विजेता घोषित किया गया, लेकिन भारत ने अपील दायर की और जांच के बाद दोनों को संयुक्त विजेता बना दिया गया।

Home / Sports / Indian Chess Olympiad: शतरंज ओलंपियाड जीतने के बाद भारतीय टीम ने ट्विटर पर मनाया जीत का जश्न

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो