scriptभारत की ये स्टार महिला क्रिकेटर अब ऑस्ट्रेलिया में दिखाएंगी ‘जलवा’, सिडनी थंडर्स से की ‘डील’ | Patrika News
खेल

भारत की ये स्टार महिला क्रिकेटर अब ऑस्ट्रेलिया में दिखाएंगी ‘जलवा’, सिडनी थंडर्स से की ‘डील’

हरमनप्रीत ने कहा है कि यह शानदार अहसास है। डब्ल्यूबीबीएल महिला क्रिकेट खिलाडिय़ों के लिए अच्छा मंच है। देश की तरफ से बीबीएल क्लब से करार करने वाली पहली खिलाड़ी बनना मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ पल है।

प्रयागराजAug 01, 2016 / 10:44 am

Nakul Devarshi

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उप-कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जानी वाली महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) की फ्रेंचाइजी सिडनी थंडर्स के साथ 2016-17 सीजन के लिए करार कर लिया है। हरमनप्रीत इसके साथ ही किसी भी विदेशी लीग से जुडऩे वाली भारत की पहली महिला क्रिकेट खिलाड़ी बन गई हैं। थंडर्स ने इस बात की पुष्टि की है। 
थंडर्स के महाप्रबंधक निक कमिंस ने बताया कि हम हरमनप्रीत जैसी प्रतिभा को अपने साथ जोडऩे से खुश हैं। वह हमारी सूची में शीर्ष पर थीं। हमें इस बात से खुशी है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में खेलने की अनुमति दे दी। उन्होंने कहा कि सिडनी थंडर्स को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में बदलाव लाने पर गर्व है। क्लब के लिए पहली भारतीय खिलाड़ी से करार करना काफी गर्व की बात है। भारतीय उप-कप्तान को ऑस्ट्रेलियाई लीग की तीन टीमों से प्रस्ताव मिला था, लेकिन थंडर्स ने उन्हें अपने साथ जोडऩे में कामयाबी हासिल की।
टीम को खिताब दिलाना होगा लक्ष्य

हरमनप्रीत ने कहा है कि यह शानदार अहसास है। डब्ल्यूबीबीएल महिला क्रिकेट खिलाडिय़ों के लिए अच्छा मंच है। देश की तरफ से बीबीएल क्लब से करार करने वाली पहली खिलाड़ी बनना मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ पल है। कौर ने कहा है कि मैं ऐसी फ्रेंचाइजी के लिए खेलना चाहती थी जहां मैं अपनी प्रतिभा दिखा सकूं, इसलिए मैं सिडनी थंडर्स के लिए खेलना चाहती थी। मेरा लक्ष्य मेरी टीम को खिताब दिलाना होगा।

Home / Sports / भारत की ये स्टार महिला क्रिकेटर अब ऑस्ट्रेलिया में दिखाएंगी ‘जलवा’, सिडनी थंडर्स से की ‘डील’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो