scriptIPL 2024: RR ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला, यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11 | ipl 2024 kkr vs rr match update kolkata knight riders vs rajasthan royals playing 11 | Patrika News
क्रिकेट

IPL 2024: RR ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला, यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

Indian Premier League 2024: ईडन गार्डंस में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने सामने हैं, जहां कोलताका नाइट राइडर्स पहले बल्लेबाजी कर रही है।

नई दिल्लीApr 16, 2024 / 07:33 pm

Vivek Kumar Singh

RR won the toss Elected to bat first
IPL 2024, KKR vs RR Playing 11: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को चुनौती देने के लिए उसके घर में पहुंच चुकी है। ईडन गार्डंस में दोनों टीमें आमने सामने हैं, जहां राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस मुकाबले में बिना बदलाव के साथ उतरने का फैसला किया है तो राजस्थान की टीम में अश्विन की वापसी हुई है तो जोस बटलर स्बस्टीट्यूट के तौर पर उपलब्ध रहेंगे।
केकेआर के बल्लेबाज भले ही इस सीजन के टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट में शामिल न हों लेकिन इस टीम ने पॉवरप्ले में सबसे तेज रन बनाए हैं। दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स का पॉपरप्ले सबसे खराब रहा है। दोनों टीमों में ऐसे बल्लेबाज और गेंदबाज शामिल हैं, जिनके चलने का मतलब है जीत का गारेंटी। राजस्थान रॉयल्स में शिमरन हेटमायर, संजू सैमसन और ट्रेंट बोल्ट ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं तो केकेआर में एक से बढ़क एक धुरंधर हैं। इस टीम की यही खासियत है कि ये किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं हैं।
कोलकाता नाइट राइडर्स के इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट्स: सुयश शर्मा, अनुकूल रॉय, मनीष पांडे, रहमानुल्लाह गुरबाज़ और वैभव अरोड़ा।

राजस्थान रॉयल्स के इम्पैक्ट सब्स्टीट्यूट्स: जोस बटलर, कोहलर-कैडमोर, शुभम दुबे, नवदीप सैनी और नांद्रे बर्गर।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन

फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा।

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन

यशस्वी जयसवाल, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, कुलदीप सेन और युजवेंद्र चहल।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड घमासान के लिए तैयार, जानें भारत में कहां देखें लाइव

Home / Sports / Cricket News / IPL 2024: RR ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का किया फैसला, यहां देखें दोनों टीमों की प्लेइंग 11

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो