scriptPBKS vs MI: सूर्या और बुमराह ने मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में दिलाई जीत, अंक तालिका में भी लगाई लंबी छलांग | ipl 2024 pbks vs mi suryakumar yadav jasprit bumrah helps mumbai indians to beat punjab kings by 9 runs | Patrika News
खेल

PBKS vs MI: सूर्या और बुमराह ने मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में दिलाई जीत, अंक तालिका में भी लगाई लंबी छलांग

IPL 2024, PBKS vs MI Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 33वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को 9 रन से हराकर सीजन की तीसरी जीत हासिल की।

नई दिल्लीApr 19, 2024 / 12:17 am

Vivek Kumar Singh

MI beats PBKS in IPL 2024 Match number 33
IPL 2024, Mumbai Indians Beat Punjab Kings: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 33वां मुकाबला चंडीगढ़ के मुल्लंपुर स्टेडियम में खेला गया, जहां मुंबई इंडियंस ने रोमांचक मुकाबले में पंजाब किंग्स को 9 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने सूर्यकुमार यादव की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 192 रन बनाए। 193 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पंबाज किग्स ने एक समय 14 के स्कोर पर 4 विकेट गंवा दिए थे लेकिन शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा की बेहतरीन पारियों की बदौलत 183 तक पहुंचने में कामयाब रही। मुंबई इंडियंस इस जीत के साथ अंक तालिका में 7वें स्थान पर पहुंच गई है। हार के बाद पंजाब 9वें स्थान पर खिसक गई है।
इससे पहले पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पारी की शुरुआत की लेकिन दोनों की साझेदारी ज्यादा लंबी नहीं टिकी और ईशान 8 रन बनाकर कगिसो रबाडा का शिकार हो गए। इसके बाद रोहित और सूर्या ने मोर्चा संभाला और टीम 100 रन पहुंचने वाली ही थी कि रोहित 36 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्या ने अपना अर्धशतक पूरा किया तो रोहित शर्मा ने 25 गेंदों में 36 रन की पारी खेली। सूर्या 53 गेंदों में 78 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 7 चौके और 3 छक्के शामिल थे।

हार्दिक पंड्या फिर हुए फ्लॉप

इसके बाद तिलक वर्मा को दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज से सहयोग नहीं मिला। कप्तान हार्दिक पंड्या एक बार फिर कुछ खास नहीं कर सके और 10 रन बनाकर आउट हुए तो टिम डेविड भी 14 रन बनाकर चलते बने। रोमारियो शेफर्ड और मोहम्मद नबी ने भी निराश किया। तिलक वर्मा 18 गेंदों में 34 रन बनाकर नाबाद रहे, जिसकी बदौलत मुंबई इंडियंस 20 ओवर में 192 रन बनाए।
193 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही और 14 के स्कोर पर टीम के 4 बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। जेराल्ड कोएट्जी ने प्रभसिमरन सिंह को पहली ही गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई तो बुमराह ने अपने पहले ओवर में राइली रूसो को बोल्ड मार दिया। इसी ओवर में उन्होंने सैम करन को चलता किया। अपने दूसरे ओवर की पहली गेंद पर कोएट्जी ने लियम लिविंगस्टन को आउट कर पंजाब को चौथा झटका दे दिया।

बुमराह ने चटकाए 3 विकेट

49 के स्कोर पर पंजाब ने अपना 5वां विकेट भी गंवा दिया, जब हरप्रीत सिंह को श्रेयस गोपाल ने अपनी ही गेंद पर कैच लपककर पवेलियन भेजा। जितेश शर्मा भी 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद शशांक सिंह और आशुतोष ने शानदार बल्लेबाजी की और एक समय तो ऐसा लगा रहा था कि यह मुंबई के मुंह से जीत छीन लेंगे लेकिन बुमराह ने फिर ब्रेक थ्रु दिलाई और शशांक को आउट किया। आशुतोष इसके बाद अकेले पड़ गए और उनकी 28 गेंदों में 61 रन की पारी पंजाब को सिर्फ 193 तक पहुंचा सकी। बुमराह और कोएट्जी ने 3-3 विकेट हासिल किए।

Hindi News/ Sports / PBKS vs MI: सूर्या और बुमराह ने मुंबई इंडियंस को रोमांचक मुकाबले में दिलाई जीत, अंक तालिका में भी लगाई लंबी छलांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो