script”पाकिस्तान के खिलाफ खास थी वो जीत” | Patrika News
खेल

”पाकिस्तान के खिलाफ खास थी वो जीत”

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने कहा कि वैसे तो हर जीत के अलग मायने हैं लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ वर्ष 2004 में सीरीज जीतना बेहद खास अनुभव था। 

Dec 02, 2015 / 08:06 am

satyabrat tripathi

नई दिल्ली। पाकिस्तान के खिलाफ दिसंबर में होने वाली क्रिकेट सीरीज का लेकर चल रही अटकलबाजियों के बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने कहा कि वैसे तो हर जीत के अलग मायने हैं लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ वर्ष 2004 में सीरीज जीतना बेहद खास अनुभव था। 

क्रिकेट की ‘वाल’ कहे जाने वाले द्रविड़ ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर प्रशंसकों से बातचीत में कहा,” जीत हमेशा संतोष देने वाली होती है लेकिन कुछ जीत ऐसी होती हैं जिसकी याद आपके जहन में हमेशा ताजा रहती है।

पाकिस्तान के खिलाफ वर्ष 2004 में टेस्ट सीरीज जीतना उन कुछ जीतों में शुमार हैं जो आज भी खास है।

उन्होंने कहा,” क्रिकेट के इस लंबे प्रारूप में सभी खिलाड़ी पांच दिन तक कड़ी मेहनत करते हैं और जब आप जीत हासिल करते हैं तो यह बेहद संतोषजनक होती है। पाकिस्तान के अलावा मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में हासिल जीत भी मेरे लिये खास स्थान रखती है। हमने ऑस्ट्रेलिया को उसी की धरती पर हराया था। हम सीरीज नहीं जीत पाये थे लेकिन वहां जीत हासिल करना भी बेहद मायने रखता है।”

rahul dravid

करियर में 13 हजार से अधिक टेस्ट रन बनाने वाले और तकनीक में पूर्ण रूप से दक्ष द्रविड़ ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा और श्रीलंका के पूर्व जादुई ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन को करियर के सबसे मुश्किल गेंदबाज बताते हुये कहा कि दोनों ही लाजवाब खिलाड़ी थे और इन्हें खेलने में उन्हें हमेशा सावधानी बरतनी पड़ती थी। इन दोनों लीजेंड खिलाड़ियों के सामने बल्लेबाजी करते समय चूक की गुंजाइश न के बराबर होती है।

Home / Sports / ”पाकिस्तान के खिलाफ खास थी वो जीत”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो