scriptसिलेण्डर फटने से 3 मंजिला दुकान ध्वस्त, बम बलास्ट होने की आशंका से मची अफरा-तफरी | 10 injured in gas cylinder blast in gharsana | Patrika News
श्री गंगानगर

सिलेण्डर फटने से 3 मंजिला दुकान ध्वस्त, बम बलास्ट होने की आशंका से मची अफरा-तफरी

सिलेण्डर ब्लास्ट होने पर अफरा-तफरी मच गई। अनेक लोंगो ने बम बलास्ट होने की आशंका जताते हुए अपने गांवों की तरफ भागने लगे।

श्री गंगानगरMar 21, 2019 / 07:42 am

Santosh Trivedi

blast.jpg

MP : यहां थी धमकों की साजिश

घड़साना। नईमंडी मेन बाजार में एक जनरल स्टोर पर बुधवार को गैस सिलेण्डर फटने से दस लाेग घायल हो गए। घायलों में छह जनों को अधिक चोटें व जलने के कारण बीकानेर के पीबीएम चिकित्सालय रैफर किया गया है। सिलेण्डर ब्लास्ट होने पर कस्बे में अफरा-तफरी मच गई। अनेक लोंगो ने बम बलास्ट होने की आशंका जताते हुए अपने गांवों की तरफ भागने लगे।
थोड़ी देर बाद गैस सिलेण्डर ब्लास्ट होने की सूचना मिलने पर सैंकड़ों लोंगो का हुजुम घटनास्थल पर उमड़ पड़ा। तीन मंजिला दुकान ध्वस्त होने पर दुकान मालिक सहित आधा दर्जन लोग मलबे में दब गए। वहीं ग्राहक तथा खरीदारी कर लोग भी मलबे की चपेट में आने घायल हो गए। सूचना मिलने पर थानाधिकारी कुलदीप वालिया, तहसीलदार राजेन्द्र सिंह शेखावत सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे। रावला से पुलिस बल बुलाया गया। वहीं बीएसएफ को हादसे की सूचना देकर सहायता करने का आग्रह किया।
थानाधिकारी कुलदीप वालिया ने बताया कि प्रारम्भिक तौर पर सामने आया है कि मेन बाजार मार्केट में स्थित कामरा जनरल स्टोर पर दोपहर ढाई बजे सिलेण्डर फटने से ब्लास्ट हुआ। होली पर क्षेत्र में कार्यरत मजदूर लोग भी बाजार में खरीदारी करने आए हुए थे। इन्ट भट्ठों में मजदूरी करने वाले कुछ परिवार छोटे पांच किलो वाले सिलेण्डर लेने आए हुए थे। इसी दौरान अचानक तेज धमाका हुआ। ब्लास्ट होने पर तीन मंजिला दुकान ध्वस्त हो गई। वहीं दुकान का तलघर भी ध्वस्त हो गया।
दुकान के गिरे मलबे में दुकान मालिक जुगल किशोर कामरा (60) पुत्र सरदारीराम उसका पुत्र अनमोल (22) सहित दुकान में काम करने वाले नौकर भी मलबे में दब गए। मलबे में एक महिला तथा एक दस साल का किशोर भी मलबे में दब गया। दुकान के आगे चौक पर रेहड़ी लगाने वाले दर्जनों लोंग धमाके के भय से इधर-उधर भाग गए। अफरा-तफरी में कई जनें चोटिल भी हुए हैं। ब्ला

सिलेण्डर फटने के बाद उपर की दूसरी मंजिल में आग लग गई। वहीं तीसरी मंजिल में छोटे सिलेण्डर रखे हुए थे। उक्त सिलेण्डर खाली थे। लेकिन राहत कार्य में लगे लोंगो को आशंका हुई कि आग ने अन्य सिलेण्डर फटने से जनहानि हो सकती है। इसके बाद आग बुझाने के लिए पानी के टेंकर मंगवाएं गए। टेंकरों से आग बुझाने में काफी समय लगा। कुछ युवकों ने उपरी मंजिल पर पहुंच कर आग फैलाव के सामान को बाहर फैंकाया। सिलेण्डर फटने से दस घायल होने की सूचना पर कस्बे के विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी व अन्य नागरिक अस्पताल पहुंच गए। हॉस्पीटल में सभी चिकित्सक व स्टॉफ ने त्वरित ईलाज व्यवस्था शुरु की। घायलों के परिवारजनों को सूचना दी गई।
सिलेण्डर ब्लास्ट में ये हुए जख्मी
सिलेण्डर में ब्लास्ट होने के कारण दुकान में खरीदारी करने आए ग्राहक, दुकान पर काम करने वाले नौकर तथा राहगीर सहित दस जनें घायल हुए हैं। सिलेण्डर ब्लास्ट होने की प्रारम्भिक रिपोर्ट तहसीलदार राजेन्द्र सिंह शेखावत ने जिला कलक्टर को भेजी है। रिपोर्ट पर जिला रसद अधिकारी राकेश सोनी ने ईओ संदीप गौड़ व विजेन्द्र पाल सिंह के दल को घड़साना भेजा है। जिला रसद अधिकारी सोनी ने बताया कि रसद विभाग की टीम जांच कर तथ्य जुटाएगी। रिपोर्ट जिला कलक्टर को सौंपी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो