scriptसहायक कृषि अधिकारी की जांच रिपोर्ट कमिश्नर को | Assistant Agriculture Officer's inquiry report to the Commissioner | Patrika News
श्री गंगानगर

सहायक कृषि अधिकारी की जांच रिपोर्ट कमिश्नर को

अनूपगढ़ क्षेत्र की महिला कृषि पर्यवेक्षकों ने पिछले दिनों जिला कलक्टर को सहायक कृषि अधिकारी दिनेश झाला के खिलाफ शिकायत की थी।

श्री गंगानगरApr 25, 2018 / 07:46 am

pawan uppal

investigation report
श्रीगंगानगर.

अनूपगढ़ के सहायक निदेशक कृषि (विस्तार) कार्यालय के सहायक कृषि अधिकारी के खिलाफ महिला कृषि पर्यवेक्षकों की शिकायत पर की गई जांच की रिपोर्ट आगामी कार्रवाई के लिए कृषि विभाग के कमिश्नर को भेजी गई है।

अनूपगढ़ क्षेत्र की महिला कृषि पर्यवेक्षकों ने पिछले दिनों जिला कलक्टर को सहायक कृषि अधिकारी दिनेश झाला के खिलाफ शिकायत की थी। इस पर उन्होंने उप निदेशक कृषि (विस्तार) को कमेटी गठित कर प्रकरण की जांच करवाने के निर्देश दिए थे। महिला कृषि पर्यवेक्षकों की ओर से लगाए गए आरोपों की गंभीरता को देखते हुए उप निदेशक कृषि (विस्तार) ने तुरंत प्रभाव से सहायक कृषि अधिकारी को एपीओ कर दिया था।

इस मामले में जिला कलक्टर के आदेश पर उप निदेशक कृषि (विस्तार) ने एसीपी (उप निदेशक) रुचि गोयल की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित की थी। इस कमेटी ने महिला कृषि पर्यवेक्षकों के बयान लेने के बाद जांच रिपोर्ट तैयार की। इसकी एक प्रति जिला कलक्टर को तथा दूसरी उप निदेशक कृषि (विस्तार) को सौंपी गई।
यह था मामला
सहायक कृषि अधिकारी झाला के खिलाफ कृषि पर्यवेक्षक संघ ने जिला कलक्टर को शिकायत की थी। इसमें महिला कृषि पर्यवेक्षकों को अनावश्यक प्रताडि़त करने का आरोप था। कृषि पर्यवेक्षक संघ की ओर से दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि झाला सहायक निदेशक कृषि (विस्तार) के वाट्सएप ग्रुप से जुड़ी महिला कार्मिकों के नंबर लेकर उन्हें वाट्सएप संदेश भेजने लगा। उसके संदेशों से महिला कार्मिक परेशान थी। लेकिन लोकलाज के भय से वह कुछ नहीं बोलती। इससे सहायक कृषि अधिकारी का हौसला बढ़ा और उसने एक महिला कार्मिक का स्क्रीन शॉट लेकर उसे अपनी व्यक्तिगत आईडी पर सार्वजनिक कर दिया। सहायक कृषि अधिकारी की इस हरकत से उस महिला कार्मिक को अपमानित होना पड़ा।
जांच कमेटी ने जो रिपोर्ट सौंपी थी उसे आगामी कार्रवाई के लिए कृषि आयुक्त को भिजवाया है। वही इस मामले में आगे की कार्रवाई करेंगे। शिकायत मिलते ही सहायक कृषि अधिकारी को एपीओ कर दिया गया था।
– ज्ञानाराम, जिला कलक्टर

Home / Sri Ganganagar / सहायक कृषि अधिकारी की जांच रिपोर्ट कमिश्नर को

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो