scriptआत्महत्या करने के लिए दुष्प्रेरित करने के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज | Case filed against a person regarding forcing for suucide | Patrika News
श्री गंगानगर

आत्महत्या करने के लिए दुष्प्रेरित करने के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज

सादुलशहर।

श्री गंगानगरJun 20, 2019 / 10:29 pm

Rajaender pal nikka

 suucide

आत्महत्या करने के लिए दुष्प्रेरित करने के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज

-पिता को दूसरे दिन मिला बेटी का शव

-गमगीन माहौल में हुआ कुसुम का अन्तिम संस्कार

श्रीगंगानगर के एसएन नर्सिंग कॉलेज की आरएसएलडीसी की छात्रा द्वारा कॉलेज के कर्मचारी व दो छात्रों की प्रताडऩा से तंग आकर चलती रेलगाड़ी से कूदकर आत्महत्या करने के बाद परिजनों को शव के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। सादुलशहर विधायक जगदीशचन्द्र जांगिड़ व एसडीएम यशपाल आहुजा के हस्तक्षेप के बाद अबोहर प्रशासन को इस बारे में अवगत करवाया गया, जिस पर अबोहर जीआरपी ने गुरुवार दोपहर बाद मृतका कुसुम के शव का पंचनामा करवाकर उसके परिजनों को सौंपा।
गुरुवार सायं श्रीरामबाग कल्याण भूमि में अन्तिम संस्कार कर दिया गया। अबोहर जीआरपी ने सुसाइड नोट के आधार पर सादुलशहर के वार्ड नं. 17 निवासी कुसुम के पिता जगदीश अग्रवाल की रिपोर्ट पर संस्थान के कर्मचारी गौरव सेठी, छात्र अजय व मनप्रीत के खिलाफ आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के आरोप का मुकदमा दर्ज किया है। मृतका के पिता जगदीश अग्रवाल ने बताया कि वह बुधवार से कुसुम के शव के लिए गुहार लगा रहा था, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं की गई। उसकी बेटी कुसुम का शव अबोहर के राजकीय चिकित्सालय में रखा हुआ था।
पूर्व पार्षद विकास बजाज ने बताया कि जीआरपी अबोहर ने परिजनों को गुरुवार को प्रात: 9.30 बजे अबोहर बुलाया था, जिस पर परिजन शहर के प्रबुद्ध नागरिकों के साथ वहां पहुंचे, लेकिन जीआरपी अबोहर 12 बजे तक टाल मटोल करती रही। आखिर दोपहर करीब 12.30 बजे अबोहर के राजकीय चिकित्सालय पहुंचे, तब वहां पर करीब दो घंटे बाद कुसुम के शव का पंचनामा करवाकर शव उन्हें सौंपा।
इस प्रकरण मीडिया में आने के बाद विधायक जगदीशचन्द्र जांगिड़ व सादुलशहर एसडीएम यशपाल आहुजा ने तुरन्त अबोहर प्रशासन को इस संबंध में उचित कार्यवाही करने को कहा, जिसके बाद अबोहर एसडीएम ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए अबोहर जीआरपी को निर्देशित किया। जिस पर गुरुवार को दोपहर बाद 2.30 बजे कुसुम के शव का पंचनामा करवाकर शव परिजनों को सौंपा गया।
उल्लेखनीय है कि कुसुम श्रीगंगानगर के एसएन नर्सिंग कॉलेज में आरएसएलडीसी का कोर्स कर रही थी । संस्थान के कर्मचारी व अन्य से तंग आकर उसने श्रीगंगानगर-अबोहर रेल खण्ड पर किलियांवाली रेलवे स्टेशन के पास मंगलवार की रात्रि चलती रेलगाड़ी से कूदकर आत्महत्या कर ली थी।

Home / Sri Ganganagar / आत्महत्या करने के लिए दुष्प्रेरित करने के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो