scriptबरसात से हुए फसलों के नुकसान के मुआवजे की मांग | Demand for compensation of loss of crops due to rain | Patrika News
श्री गंगानगर

बरसात से हुए फसलों के नुकसान के मुआवजे की मांग

Demand for compensation : फसलों के नुकसान का सर्वे कराकर किसानों को प्रधानमंत्री बीमा योजना के अंतर्गत बीमा क्लेम दिलवाया जाए तथा किसानों के नुकसान का मुआवजा दिया जा। जिससे किसानों की आर्थिक हालात में सुधार हो।

श्री गंगानगरSep 30, 2019 / 06:59 pm

Ajay bhahdur

बरसात से हुए फसलों के नुकसान के मुआवजे की मांग

बरसात से हुए फसलों के नुकसान के मुआवजे की मांग

अनूपगढ़ (श्रीगंगानगर). भारतीय किसान संघ की स्थानीय शाखा ने बेमौसमी बारिश से किसानों के फसल को हुए खराबे का सर्वे कराकर बीमा क्लेम तथा मुआवजा दिलवाने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी के मार्फत एक ज्ञापन कृषि मंत्री को भेजा है। उन्होंने ज्ञापन में लिखा कि गत दिवस पूरे क्षेत्र में बेमौसमी हुई बरसात से किसानों की फसलों को अत्यधिक नुकसान हुआ है। नरमा, कपास, ग्वार तथा मूंग की फसल बर्बाद हो गई है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि फसलों के नुकसान का सर्वे कराकर किसानों को प्रधानमंत्री बीमा योजना के अंतर्गत बीमा क्लेम दिलवाया जाए तथा किसानों के नुकसान का मुआवजा दिया जा। जिससे किसानों की आर्थिक हालात में सुधार हो। इस अवसर पर भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष जसंवत ङ्क्षंसह चंदी, बब्बू बहोलिया,जसवंत सिंह, जतिन चावला, जरनैल सिंह,अजीत ङ्क्षसह, अवतार सिंह मुकेश बाजीगर, परमजीत सिंह, बग्गा बहोलिया सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। सभी पदाधिकारियों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि बीमा क्लेम के लिए दिए गए टोल फ्री नंबर पर फोन करने पर फोन नहीं उठाया जा रहा है।

Home / Sri Ganganagar / बरसात से हुए फसलों के नुकसान के मुआवजे की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो