scriptDiary of slip cut to provide liquor boxes to voters in elections seize | चुनाव में मतदाताओं को शराब पेटियों दिलवाने को काटी गई पर्ची की डायरी जब्त | Patrika News

चुनाव में मतदाताओं को शराब पेटियों दिलवाने को काटी गई पर्ची की डायरी जब्त

locationश्री गंगानगरPublished: Nov 24, 2023 12:42:36 pm

Submitted by:

Raj Singh

- कई जगह अवैध रूप से शराब बेचते गिरफ्तारी

चुनाव में मतदाताओं को शराब पेटियों दिलवाने को काटी गई पर्ची की डायरी जब्त
चुनाव में मतदाताओं को शराब पेटियों दिलवाने को काटी गई पर्ची की डायरी जब्त
श्रीगंगानगर. विधानसभा चुनाव को लेकर जिले में चलाए जा रहे धरपकड़ अभियान के तहत जवाहरनगर थाना पुलिस ने गुरुवार शाम को चांडक फॉर्म हाउस हनुमानगढ़ रोड पर एक व्यक्ति से शराब की पेटियां दिलवाने के लिए काटी गई पर्चियों की डायरी जब्त किया है।

इसके अलावा पुलिस ने अवैध रूप से शराब ले जाते हुए तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार शराब बरामद की है।
पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि विधानसभा चुनाव को देखते हुए विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। इस कार्रवाई के तहत गुरुवार को जवाहरनगर थाना प्रभारी पृथ्वीपाल ने मय जाब्ते के चांडक फॉर्म हाउस हनुमानगढ़ रोड पर कार्रवाई की।
जहां से पुलिस ने निलेश गहलोत पुत्र चंदरतन गहलोत निवासी हाउसिंग बोर्ड के कब्जे से विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी विशेष के पक्ष में मतदान के लिए प्रलोभन चांडक गु्रप के शराब ठेकों से शराब की पेटियां दिलवाने के लिए काटी गई पर्चियों की डायरी को जब्त किया है। पुलिस लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत कार्रवाई की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शराब ले जाते तीन गिरफ्तार, 932 पव्वे शराब जब्त
- इसी प्रकार सदर थाना प्रभारी बलवंत राम ने मय जाब्ते के गश्त के दौरान गांव मोहनपुरा से आगे 9 वाई के पास खेत में बने कमरे से आरोपी चेतराम पुत्र मनफूलराम निवासी 6 एफ बड़ा हिन्दुमलकोट को गिरफ्तार किया। इससे पुलिस ने 561 पव्वे देशी, अंग्रेजी शराब बरामद की है।
इसी प्रकार लालगढ़ थाने के एएसआई मनीराम ने मय जाब्ते के चक केरा के पास एलएलजी नहर पुलिया से आरोपी कृष्ण गोपाल पुत्र भागीरथ निवासी खाट सजवार सादुलशहर को गिरफ्तार कर 384 पव्वे देशी, अंग्रेजी शराब व बिक्री 490 रुपए की नकदी बरामद की है। वहीं लालगढ़ थाने के हैडकांस्टेबल ने मय जाब्ते के दूदाखीचड से बुधरवाली के समीप एसडीएस नहर की पुलिया के पास आरोपी मेजर सिंह पुत्र हरबंश निवासी बिल्ला पट्टी सरवर खुईया पंजाब को गिरफ्तार किया। इससे पुलिस ने 87 पव्वे देशी शराब बरामद किया।

पुरानी आबादी थाना पुलिस ने गश्त के दौरान करणपुर चुंगी पर बने शराब ठेके सामने से ई-रिक्शा में 9 पेटी में 432 पव्वे शराब बरामद की है। पुलिस ने ई- रिक्शा चालक रवि कुमार पुत्र बनवारीलाल अरोड़ा निवासी सत्यमनगर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ई-रिक्शा जब्त कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने सूखा दिवस पर शराब बेचना बताया है।

ट्रेंडिंग वीडियो