scriptपश्चिमी विक्षोभ के असर से श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ में बूंदाबांदी | Patrika News
श्री गंगानगर

पश्चिमी विक्षोभ के असर से श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ में बूंदाबांदी

पश्चिमी विक्षोभ के असर से श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिलों में सोमवार को मौसम बदल गया। सुबह 8 से 11 बजे तक कई बार रुक-रुककर बूंदाबांदी हुई। इससे सडक़ें भीग गई।

श्री गंगानगरApr 30, 2024 / 01:22 am

yogesh tiiwari

Drizzle in Sriganganagar-Hanumangarh due to the effect of western disturbance

sriganganagar me barsh ke doran gujarte rahgir

श्रीगंगानगर. पश्चिमी विक्षोभ के असर से श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिलों में सोमवार को मौसम बदल गया। सुबह 8 से 11 बजे तक कई बार रुक-रुककर बूंदाबांदी हुई। इससे सडक़ें भीग गई। जिला मुख्यालय में अनाज मंडी में कई जगह पानी जमा होने से गेहूं की ढेरियां व कट्टे भीग गए। मौसम बदलते ही मंडी में किसान-व्यापारी फसलों को बचाने के प्रयास में जुट गए हैं। मौसम विज्ञान केन्द्र के अनुसार तेज हवा के साथ बूंदाबांदी से अधिकतम तापमान में 3.5 व न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आई है। हालांकि तेज बारिश नहीं होने से बूंदाबांदी थमने के थोड़ी देर बाद ही सडक़ें सूख गई। दिनभर बादलों की आवाजाही रहने व हवा चलने से आमजन को तेज गर्मी से राहत मिली।
हनुमानगढ़. क्षेत्र में रविवार रात करीब दस बजे और सोमवार सुबह करीब सात बजे से ग्यारह बजे के दौरान रुक-रुक कर कई बार बरसात हुई। मौसम में परिवर्तन से क्षेत्रवासियों को गर्मी से राहत मिली लेकिन बदलते मौसम से किसान और अनाज व्यापारी ङ्क्षचतित हो गए।

धूलभरी हवाओं से परेशानी

अनूपगढ़. अप्रेल माह के मध्य में सूर्य देवता अपने रंग में आने लगे थे जिससे अप्रेल माह के मध्य तक तापमान बढकऱ 39-40 डिग्री सेल्सियस तक हो गया था, लेकिन तापमान बढऩे के साथ ही पिछले तीन दिनों से बादलवाही एवं आंधी के कारण तापमान में गिरावट शुरू हो गई। हालांकि धूल भरी हवाओं के कारण आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ा। खासकर गृहणियों के रोजमर्रा का काम बढ़ गया। उन्हें दिन में तीन-तीन बार सफाई तक करनी पड़ी।
रविवार शाम से सोमवार एक ही दिन में मौसम कई रंग दिखा रहा हैं। लोग सोमवार सुबह उठे तो रविवार रात्रि आई आंधी के कारण घर मिट्टी से भरे हुए थे। सुबह के समय आसमान पूरा बादलों से ढका हुआ था।

शाम को हुई हल्की बरसात

शाम को अनूपगढ़ क्षेत्र में मौसम सुहावना हो गया। अधिकतम तापमान जो कुछ दिनपूर्व तक 39-40 डिग्री तक पहुंच गया था। वह 33 डिग्री दर्ज किया गया। बदले मौसम के कारण सात डिग्री तक की कमी दर्ज की गई। मौसम में आए बदलाव के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है। हल्की बरसात के बाद फिर एक बार आसमान साफ हो गया दोपहर के समय धूप खिल गई। ऐसे में एक ही दिन में मौसम ने कई रंग दिखाएं। एक ओर जहां आमजन को गर्मी से राहत मिली, वहीं किसान भी खेतों में कटी हुई फसल को सुरक्षित स्थान पर ले जाने के लिए जुटे हुए हैं।

Home / Sri Ganganagar / पश्चिमी विक्षोभ के असर से श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ में बूंदाबांदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो