scriptfarmers protest 2024 effects in rajasthan Internet service closed in three districts of Bikaner division | अभी की बड़ी खबर, राजस्थान के इन जिलों में इंटरनेट सेवाएं हुई बंद | Patrika News

अभी की बड़ी खबर, राजस्थान के इन जिलों में इंटरनेट सेवाएं हुई बंद

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 13, 2024 10:19:51 am

Submitted by:

Supriya Rani

Farmers Protest 2024 : हरियाणा में किसान आंदोलन को गंभीरता से लेते हुए राजस्थान सरकार अलर्ट हो चुकी है। किसान आंदोलन के चलते राजस्थान बीकानेर संभाग के तीनों जिलों श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और अनूपगढ़ में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।

internet_closed_in_three_districts_of_bikaner_division_.jpg

Internet Service Closed in Bikaner Division : हरियाणा में किसान आंदोलन को गंभीरता से लेते हुए राजस्थान सरकार अलर्ट हो चुकी है। किसान आंदोलन के चलते राजस्थान बीकानेर संभाग के तीनों जिलों श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और अनूपगढ़ में इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है।
संभागीय आयुक्त उर्मिला राजौलिया ने आदेश जारी करते हुए कहा, किसान आंदोलन से आम जन की क्षति न हो इसी के मद्देनजर यह फैसला लिया गया। तो वहीं पुलिस आंदोलन पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है। बता दें आपको कि राजस्थान के तीन जिलों में इंटरनेट बंद किया जा चुका है। किसान आंदोलन में सावधानी बरतते हुए इंटरनेट सेवाओं को 24 घंटे के लिए बंद किया गया है।

क्यों हुआ है इंटरनेट बंद

 

किसान आंदोलन सामने है। किसान संगठनों ने दिल्ली बॉर्डर पर कूच का ऐलान किया है। जिसके बाद राजस्थान सरकार सुरक्षा के पुख्ते इंतजाम में जुट चुकी है।

आंदोलन में इसलिए बंद किया जाता है इंटरनेट

 

इंटरनेट के कारण कोई भी सूचना काफी तेजी से फैलती है। यहीं वजह है कि तनाव की स्थिति में सबसे पहले इंटरनेट को बंद किया जाता है ताकि भड़काऊ मैसेज न फैले। जब किसी शहर में तनाव उत्पन्न होने की आशंका हो तब यह फैसला लिया जाता है।

ये होगा असर

 

- बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं स्थागित रहेंगी।
- नकदी करनी पड़ेगी खरीदारी इसलिए आज ही पैसे बैंक से निकाल लें।
- सोशल मीडिया यूज नहीं कर पाएंगे।
- ऑनलाइन ट्रेडिंग और शेयर मार्केट में पैसे इन्वेस्ट नहीं कर सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो