लॉरेंस गैंग के शूटर अंकित भादू और पुलिस के बीच फायरिंग, चकमा देकर निकला

लॉरेंस गैंग के शूटर अंकित भादू और पुलिस के बीच फायरिंग, चकमा देकर निकला

kamlesh sharma | Publish: Aug, 12 2018 02:14:55 PM (IST) | Updated: Aug, 12 2018 08:03:36 PM (IST) Sri Ganganagar, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

श्रीगंगानगर। सादुलशहर में एक मंदिर के पास रविवार दोपहर करीब बारह बजे लॉरेंस गैंग के शूटर अंकित भादू के आने की सूचना के बाद कई थानों की पुलिस व हथियारबंद जवान वहां पहुंच गए। इस दौरान एक खेत में पुलिस व अंकित भादू के बीच फायरिंग हुई। वह वहां से एक बाइक लेकर भाग और बाइक छोडकऱ फिर एक खेत में घुस गया। जहां पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेर लिया लेकिन वह कार में हरियाणा की तरफ निकल गया। पुलिस उसका पीछा कर रही है।

श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक योगेश यादव व हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक सहित हथियारबंद जवान उसके पीछे हैं। इसके अलावा पुलिस महानिरीक्षक बीकानेर दिनेश एमएन पूरे घटनाक्रम नजर बनाए रखे हुए हैं।

पुलिस ने बताया कि लॉरेंस गैंग के शूटर अंकित भादू के नहर की पटरी पर आने की सूचना मिली थी। वह सादुलशहर इलाके में घुस आया और वहां एक खेत में जाकर छिप गया। पुलिस के तलाश करने के दौरान उसने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर दी। इसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की।

इस दौरान वह फिर मौका पाकर वहां खड़ी एक बाइक लेकर भागा लेकिन पुलिस की नाकेबंदी में घिर गया। फरार होने के लिए वह फिर एक खेत में जा घुसा जहां पुलिस ने उसे चारों तरफ से घेर लिया था। इसी दौरान कहीं से उसके साथी कार पहुंच गए ओर वह पुलिस को चकमा देकर कार में बैठकर अपने साथियों के साथ हनुमानगढ़ या हरियाणा की तरफ निकल गया।

यह जानकारी मिलते ही पुलिस अमला भी उधर की तरफ ही निकल गया। बताया जा रहा है कि उसने यह कार अपने साथियों को फोन करके मंगाई थी। इस घटना के बाद पूरे इलाके में नाकेबंदी कर दी गई है। वहीं हरियाणा सीमा सील कर दी गई।

पूरे बीकानेर रेंज ही नाकेबंदी कर वाहनों की सघन जांच पड़ताल चल रही है। श्रीगंगानगर पुलिस अधीक्षक, हनुमानगढ़ पुलिस अधीक्षक, कई थानों की पुलिस, हरियाणा व पंजाब पुलिस तथा हथियारबंद जवान अंकित भादू के पीछे लगे हुए हैं। देर शाम तक इलाके में कड़ी नाकेबंदी चल रही है और प्रत्येक वाहन की सघन जांच की जा रही है।

ट्रेक्टर के साइलेंस पर लगी गोली
ग्रामीणों ने बताया कि सादुलशहर में फायरिंग के दौरान जब अंकित भादू नाम यह व्यक्ति खेतों भागता हुआ आया और एक ट्रेक्टर पर चढकऱ उसे स्टार्ट करने का प्रयास किया लेकिन ट्रेक्टर स्टार्ट नहीं हुआ तो उसने फायर कर दिए। वहां पहुंचे पुलिसकर्मियों पर भी फायर करने की सूचना है। इस दौरान गैंगस्टर की एक गोली वहां खड़े ट्रेक्टर के साइलेंसर पर भी लगी है। यहां से गैंगस्टर बाइक लेकर फरार हो गया था।

श्रीगंगानगर में दो हत्याओं में है शामिल
अंकित भादू श्रीगंगानगर जिले में लालगढ़ इलाके में पंकज सोनी व शहर की मेटालिका जिम में 22 मई को सुबह पांच बजे जॉर्डन की ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी थी। अंकित भादू इन देानों मामलों में वांछित है। पुलिस की ओर से इस पर करीब पचास हजार रुपए का इनाम घोषित किया हुआ है। इसके अलावा हरियाणा, पंजाब, हनुमानगढ़, चूरू सहित अन्य स्थानों पर भी उसके कई मामले चल रहे हैं।

समय पर नहीं चेती सादुलशहर पुलिस
हरियाणा पुलिस को उसके सादुलशहर में आने की सूचना थी और हरियाणा पुलिस वहां पहुंच गई तथा स्थानीय पुलिस को साथ लेकर कार्रवाई करने वाली थी कि वह भाग निकला। वह काफी दूरी तक को पैदल भागा लेकिन बाद में उसने बाइक ले ली। कुछ देर बाइक पर भागने के बाद उसने कार मंगाई थी। वह कार में बैठकर हरियाणा व राजस्थान पुलिस को चकमा दे गया। सूत्रों का कहना है कि स्थानीय पुलिस के समय पर नहीं चेतने के कारण ऐसा हुआ है। इस मामले को अधिकारियों ने गंभीरता से ले रहे हैं।

दोनों तरफ से करीब 40-50 फायर हुए
गैंगस्टरों की धरपकड़ में लगे साइबर एक्सपर्ट व महिला थाना प्रभारी नरेन्द्र पूनिया ने बताया कि हरियाणा पुलिस को सूचना मिली थी कि सादुलशहर में अंकित भादू आएगा। इसको लेकर संयुक्त तलाशी अभियान चलाया गया था। वह कार से वहां आया और उतरते ही उसने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी।

मौके पर करीब 40-50 फायर हुए, जिसमें सात-आठ फायर अंकित भादू की ओर से किए गए। वह फायरिंग करता हुआ खेत में घुस गया। पुलिस ने उसका पैदल ही खेतों में पीछा किया लेकिन वहां से आगे निकल गया और एक बाइक उठा ली।

बाइक लेकर वहां से भाग निकला। आगे जाकर उसने कार मंगवा ली। जिसमें बैठकर फरार हो गया। जिसका पीछा जारी है। फायरिंग के दौरान किसी पुलिसकर्मी को चोट नहीं आई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned