‘शिक्षा के क्षेत्र में बेटियां आगे बढ़ेगी तो समाज का होगा उत्थान’

https://www.patrika.com/sri-ganga-nagar-news/

 

By: Krishan chauhan

Published: 10 Feb 2019, 09:06 PM IST

‘शिक्षा के क्षेत्र में बेटियां आगे बढ़ेगी तो समाज का होगा उत्थान’

-राजस्थान बावरी समाज विकास संस्था अनूपगढ़ तहसील की हुई मीटिंग,नई कार्यकारिणी का किया गठन

श्रीगंगानगर.बावरी समाज की बेटियां शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ेगी तो समाज का उत्थान होगा। इसलिए माता-पिता का दायित्व बनता है कि वो अपनी बेटियों को पढ़ाई के लिए अच्छा माहौल व पर्याप्त सुविधाएं उपलब्ध करवाएं। रविवार को अनूपगढ़ के आदर्श विद्या मंदिर हॉल में राजस्थान बावरी समाज विकास संस्था की मीटिंग की मुख्य अतिथ व अनूपगढ़ की विधायक संतोष बावरी ने कहीं। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि महिला ब्लॉक अध्यक्ष रायसिंहनगर रामदेवी बावरी ने कहा कि बावरी समाज की जागृति के लिए नई सोच,नई दिशा और नई विचारधारा के साथ समाज की युवा पीढ़ी को कार्य करने का आह्वान किया।

हर ब्लॉक से पांच-पांच बेटियां ली जा रही है गोद--मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए संस्था के प्रदेशाध्यक्ष व सहायक कृषि अधिकारी पन्नालाल भाटी ने समाज को आगे बढ़ाने के हम सबको नशा,मृत्युभोज,दहेज प्रर्था जैसे सामाजिक कुरीतियों का त्याग करने का संकल्प लिया। इस मौका पर अनूपगढ़ की विधायक संतोष बावरी का संस्था की तरफ से विशेष सम्मान किया गया। प्रदेश सचिव कृष्ण चौहान ने कहा कि बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए संस्था हर ब्लॉक से पांच-पांच बेटियां गोद लेने का निर्णय किया गया। इसमें आर्थिक रूप से कमजोर व जरूरतमंद बेटियों का चयन किया जा रहा है।

समाज की जागृति के लिए एकजुट होना होगा- कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि प्रदेश संगठन मंत्री प्रभूदयाल बावरी,सेवानिवृत सीआई लूणाराम बावरी एवं 28 पीबीएम के बीरबल राम बावरी ने कहा कि सामज की जागृति,शिक्षा को बढ़ावा देने,नशा का त्याग करने,राजनीतिक क्षेत्र में समाज की भागीदारी बढ़ानी होगी। खाजूवाला ब्लॉक अध्यक्ष सुखदयाल पंवार,मास्टर दलीप कुमार,अमरचंद भाटी,रामकुमार राठौड़,जयकंवर भाटी,दुर्गाराम,कृष्णा देवी,कृष्ण कुमार पंवार, मूलचंद,चुन्नी लाल ने कहा कि बावरी समाज के लिए संगठित होकर समाज उत्थान के लिए कार्य करने का आह्वान किया।

कार्यकारिणी का गठन कर भैराराम को अध्यक्ष चुना-राजस्थान बावरी समाज विकास संस्था की अनूपगढ़ तहसील की कार्यकारिणी का गठन कर अध्यक्ष पद पर गांव एक ए के भैराराम चौहान को चुना गया। कार्यकारिणी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष सोहन सिंह 15 ए,महा-सचिव रामभज बावरी 87 जीबी,सचिव मास्टर दलीप कुमार,कोषाध्यक्ष कृष्ण लाल चौहान बांडा,उप-सचिव पूर्व सरपंच रामप्रकाश,महामंत्री आठ ए सरपंच जयराम बावरी व संगठन मंत्री दो पीजीएम के पूर्णराम राठौड़ को चुना गया। विधायक संतोष बावरी को विशिष्ट सदस्य के रूप में शामिल किया गया।

Krishan chauhan Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned