scriptकोरोना पर चिकित्सा विभाग की नजर, लगातार कर रहे घरों में जांच | Health department is checking in houses for Corona virus | Patrika News
श्री गंगानगर

कोरोना पर चिकित्सा विभाग की नजर, लगातार कर रहे घरों में जांच

Health department : कोरोना रोगियों पर इन दिनों चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग लगातार नजर बनाए हुए है। जिला कलक्टर के स्तर पर तैयार किए गए वर्क प्लान में गुरुवार और शुक्रवार लगातार दो दिन विभागीय दल ऐसे लोगों की जांच करने में जुटा रहा जो कि घरों में ही क्वारेंटाइम किए गए हैं।

श्री गंगानगरMar 27, 2020 / 09:43 pm

jainarayan purohit

कोरोना पर चिकित्सा विभाग की नजर, लगातार कर रहे घरों में जांच

कोरोना पर चिकित्सा विभाग की नजर, लगातार कर रहे घरों में जांच

-जिले में 210 लोग होम क्वारेंटाइम में
श्रीगंगानगर. कोरोना रोगियों पर इन दिनों चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग लगातार नजर बनाए हुए है। जिला कलक्टर के स्तर पर तैयार किए गए वर्क प्लान में गुरुवार और शुक्रवार लगातार दो दिन विभागीय दल ऐसे लोगों की जांच करने में जुटा रहा जो कि घरों में ही क्वारेंटाइम किए गए हैं।
पीएचसी स्तर पर टीमें गठित
सीएमएचओ डॉ. गिरधारी मेहरड़ा ने बताया कि गुरुवार व शुक्रवार को प्लानिंग कर ब्लॉक से लेकर पीएचसी स्तर पर टीमें गठित की गई। विभागीय टीमों ने गुरुवार को नागरिकों का स्वास्थ्य जांचा तथा जिलास्तरीय अधिकारियों ने इनका क्रॉस वैरीफिकेशन किया।
अठाइस दिन रहें घर पर
होम क्वारेंटाइन में रहने वाले नागरिकों पर भी पुलिस व प्रशासन की टीमें निगरानी कर रही हैं। जिन रोगियों का 14 दिन का होम क्वारेंटाइम पूरा हो गया है उन्हें भी 28 दिन तक घर में रहने के लिए पाबंद किया गया है और उन पर निगरानी रखी जा रही है। आमजन भी इस संबंध में तत्काल सूचना दे रहे हैं।
जिले में विदेश से आए 679 लोग
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. करन आर्य ने बताया कि जिले में विदेश से कुल 679 लोग आए हैं। जिनमें 210 लोगों को 14 दिन के लिए होम क्वारेंटाइन में रखा गया है, जिनकी प्रतिदिन जांच हो रही है। वहीं 14 से 28 दिन के अंतराल में 432 नागरिक हैं, जिन्हें घर में रहने के लिए पाबंद किया गया है। वहीं 175 लोगों को 28 दिन हो गए, जबकि 58 लोग वापिस विदेश चले गए। अन्य राज्यों में जाने वाले नागरिकों की संख्या महज 10 हैं। चार लोग ऐसे भी जिनके संबंध में सूचना है लेकिन वे ट्रेक नहीं किए जा सके हैं, ऐसे में आमजन से सूचना है कि वे विदेश से आए हर नागरिक पर निगरानी रखें एवं विभाग को तत्काल सूचना दें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो