scriptधूप खिलने से जनजीवन आया पटरी पर | Life came on track due to sunlight at ramsinghpur | Patrika News
श्री गंगानगर

धूप खिलने से जनजीवन आया पटरी पर

cold and mist: क्षेत्र में पिछले एक पखवाड़े से पड़ रही कड़ाके की सर्दी व धुंध के कारण लोगों का जीवन व दिनचर्या रूक सी गई थी।

श्री गंगानगरJan 03, 2020 / 07:53 pm

Rajaender pal nikka

धूप खिलने से जनजीवन आया पटरी पर

धूप खिलने से जनजीवन आया पटरी पर

रामसिंहपुर।

क्षेत्र में पिछले एक पखवाड़े से पड़ रही कड़ाके की सर्दी ( cold ) व धुंध ( mist ) के कारण लोगों का जीवन ( Life ) व दिनचर्या रूक सी गई थी। जिससे लोग ( peoples ) सुबह से शाम तक गर्म बिस्तरों व अलाव तापते रहने से जनजीवन बाधित सा हो गया था व लोग जरूरी काम से ही घर से निकलते थे। परन्तु शुक्रवार को सुबह आठ बजे ही सूर्य निकल जाने के बाद लोगों के चेहरों पर मुस्कान आ गई तथा अपने अपने कार्यो पर रवाना हो गए। ( track )
क्षेत्र में गत 12 दिसम्बर के बाद ठंड ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया जो 16 दिसम्बर की रात को न्यूनतम तापमान 8. 5 डिग्री सेल्सियस हो जाने व धुंध के साथ शीतलहर चलने से मौसम ( wether ) का मिजाज ओर ठंडा हो गया। जिससे मंडी व ग्रामीण क्षेत्र में वाहनों की गति कम हो गई व वाहन चालक हैड लाइट के सहारे चलने को मजबूर थे। मंडी में ग्राहकों की संख्या कम हो गई थी। ( ramsinghpur news )
धानमंडियों में कृषि जिन्सों की आवाक में गिरावट आने से तुलाई, उठाव के काम की गति पर भी प्रतिकूल असर पड़ा. खुले में काम करने वाले जगह जगह अलाव तापकर सर्दी कम करने कि कोशिश करते रहे। जिससे रोजगरा कार्यो पर भी असर पड़ा। ( sriganganagar in hindi news )
ठंड का असर बढ़ जाने से निराश्रित व बेसहारा गोवंश व अन्य पशु पक्षियों पर प्रतिकूल असर दिखाई दिया। जिससे यहां का जनजीवन बाधित हो गया था। लेकिन शुक्रवार को सुबह आठ बजे ही सूर्य के निकले से लोगों को राहत की सांस ली। ( rajasthan patrika hindi news )

Home / Sri Ganganagar / धूप खिलने से जनजीवन आया पटरी पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो