scriptसैलेरी नहीं देनी तो फांसी पर लटका दो… कहकर कर्मचारियों ने उठाया ऐसा कदम | Municipal Workers Boycott Work on Monday in Sri Ganganagar | Patrika News
श्री गंगानगर

सैलेरी नहीं देनी तो फांसी पर लटका दो… कहकर कर्मचारियों ने उठाया ऐसा कदम

पिछले दो माह का वेतन नहीं मिलने से रोषित नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों ने सोमवार सुबह कार्य का बहिष्कार कर दिया और सुबह करीब आठ बजे एसडीएम आवास पर एकत्र हो गए। रोषित कार्मिकों ने एसडीएम को सैलेरी देने या फांसी पर लटका देने की बात कही…

श्री गंगानगरFeb 10, 2020 / 01:03 pm

dinesh

protest.jpg
श्रीगंगानगर/श्रीकरणपुर। पिछले दो माह का वेतन नहीं मिलने से रोषित नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों ( Municipal Workers ) ने सोमवार सुबह कार्य का बहिष्कार कर दिया और सुबह करीब आठ बजे एसडीएम ( SDM ) आवास पर एकत्र हो गए। मौके पर उन्होंने कहा कि वेतन ( Protest Against Salary Dues ) नहीं मिलने से उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। रोषित कार्मिकों ने एसडीएम को सैलेरी देने या फांसी पर लटका देने की बात कही।
सफाई कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष मनीष वाल्मीकि के नेतृत्व में करीब सौ कार्मिक एसडीएम मूलचंद लूणिया के आवास पर पहुंचे और उन्हें बताया कि फरवरी का आधा माह बीतने के बावजूद नगरपालिका के सफाई कर्मचारियों को दिसंबर व जनवरी माह का वेतन नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि पिछले छह माह से हर बार ऐसा ही किया जा रहा है। यूनियन पदाधिकारियों ने विधायक के नाम का ज्ञापन सौंपकर सुचारू व गत महीनों का वेतन जल्द दिलाने की मांग की।
मौके पर कार्मिकों का कहना था कि वेतन नहीं मिलने से उन्हें राशन खरीदने, बच्चों की स्कूल फीस भरने, बैंक लोन की किस्त चुकाने सहित अन्य आर्थिक परेशानियां आ रही है। उनका आरोप था कि नगरपालिका इओ जानबूझकर उन्हें परेशान कर रहे हैं। रोषित कार्मिकों ने वेतन मिलने पर ही कस्बे में सफाई कार्य करने की चेतावनी दी। मौके पर विनोद लोट, सुनील सांवरिया, विक्की कुमार, पवन कुमार, कैला देवी, स्वास्ति, रेणु, मनीषा सहित करीब सौ सफाई कर्मचारी मौजूद थे। उधर, करीब आधे घंटे तक चले घटनाक्रम के दौरान एसडीएम लूणिया ने इओ विश्वास गोदारा को फोन कर मामले की जानकारी ली। तो उन्होंने एसडीएम को बताया कि स्वअर्जित मद में पर्याप्त आय नहीं होने से कार्मिकों का वेतन भुगतान रुका है। प्रकरण के संबंध में उच्चाधिकारियों से वार्ता कर जल्द वेतन दिलाने का भरोसा दिलाया।
फोटो – प्रतीकात्मक

Home / Sri Ganganagar / सैलेरी नहीं देनी तो फांसी पर लटका दो… कहकर कर्मचारियों ने उठाया ऐसा कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो