scriptपुलिस का फरमान: नशे की तस्करी नहीं छोड़ेंगे तो तोड़ेंगे मकान | Patrika News
श्री गंगानगर

पुलिस का फरमान: नशे की तस्करी नहीं छोड़ेंगे तो तोड़ेंगे मकान

– तीन करोड़ की संपति कब्जा मुक्त, पुलिस छावनी में तब्दील छजगरिया बस्ती
पुलिस का फरमान: नशे की तस्करी नहीं छोड़ेंगे तो तोड़ेंगे मकान

श्री गंगानगरMay 31, 2024 / 03:25 pm

surender ojha

श्रीगंगानगर. यूपी की तर्ज पर इलाके की पुलिस ने अब बुलडोजर से सरकारी भूमि पर काबिज नशे के कारोबारियों के पक्के निर्माण को निशाना बनाया हैं। शुक्रवार को मीरा चौक के पास अशोकनगर बी छजगरिया बस्ती में पुलिस के भारी भरकम जाब्ते के साथ पुलिस अ​धिकारियों का इशारा मिलते ही अवैध मादक पदार्थ के तीन कारोबारियों के मकानों और ठिकानों को जेसीबी से साफ कर दिया। कब्जा मुक्त सरकारी भूमि की कॉम​र्शियल कीमत तीन करोड़ रुपए आंकी गई हैं, यह भूमि मुक्त होने से सरकार को फायदा होगा। वहीं नशे के तस्करों में इस कार्रवाई से खलबली मच गई। पांच दिन पहले भी इसी बस्ती में पुलिस दल ने नशे के तस्कर आकाश उर्फ बिलियां के यहां कब्जा तोड़ा ​था। इसी कारोबारियों के दूसरे मकान में भी पुलिस ने कब्जा मुक्त करने की मुहिम में प्रहार किया। पुलिस प्रशासन ने पिछले छह दिनों में कुल आठ जगहों पर बुलडोजर चला कर नशे तस्करों की ओर से किए कब्जे को मुक्त कराया गया है।
पुलिस अधीक्षक गौरव यादव ने बताया कि पुलिस महानिदेशक उत्कल रंजन साहू के आदेश पर चलाए जा रहे इस अ​भियान के तहत यह प्रक्रिया अपनाई गई। एसपी यादव ने बताया कि अवैध मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम और अवैध धंधा में संलिप्त व्यक्तियों की सूचना आई थी। इसमें यहबताया गया कि मौसम विभाग ओवरब्रिज से मीरा चौक तक मुख्य रोड पर छजगरिया मोहल्ला अशोकनगर बी में आकाश उर्फ बिल्ला पुत्र किशन छजगरिया, शेरा छजगरिया पुत्र संतासिंह छगजरिया, सोमा पत्नी मंगल छजगरिया और शंटी पुत्र सुखा छजगरिया ने सडक व सरकारी भूमि पर कब्जा करके मकान बना रखे हैं। ये इन मकानों में अवैध चिट्टा विक्रय करने, छुपाने और नशेडी प्रवृति के लोगों को चिट्टा का सेवन करवाने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं। इससे आमजन पर दुष्प्रभाव पड़ रहा है।


नशे​डि़यों का ठिकाना बन गए ​थे तीनों मकान

इस सूचना की तस्दीक कराई गई तो इन लोगों की ओर से करीब तीन करोड रुपये कीमत की व्यवसायिक सरकारी भूमि पर अवैध अतिक्रमण करके तीन आवासीय मकान बना रखे है, कोर्नर पर पहला मकान आकाश उर्फ बिल्ला पुत्र किशन छजगरिया ने बनाया हुआ है। इसके चिपतादूसरा मकान सोमा छजगरिया की ओर से कब्जा कर बनाया हुआ है। सोमा देवी और इसके दामाद शेरा छजगरिया ने अवैध चिट्टा विक्रय करने, छपाने और नशेडी प्रवृति के लोगेां को चिट्टा का सेवन करवाने के लिए इस्तेमाल कर रहे है। इन मकान के पास तीसरा मकान शन्टी पुत्र सुखाछजगरिया का है, इस आरोपी शंटी ने भी सरकारी भूमि पर कब्जा कर यहां मकान बना लिया। इस मकानका ज्यादातर इस्तेमाल नशेडि़यों को नशा सेवन करने के लिए करता है।

एसपी का बड़ा बयान, छोड़ो तस्करी नहीं तोड़ देंगे मकान

पुलिस अधीक्षक यादव का कहना था कि जब तक मादक पदाथों की तस्करी में संलिप्त कारोबारी अपना यह धंधा नहीं छोड़ेंगे तब तक उनके मकान तोड़ेंगे। उन्हाेंेने बताया कि छजगरिया मोहल्ले में कई ऐसे लोग है जो लंबे समय से खुद और अपने परिवारिक सदस्यों के साथ नशे की तस्करी कर रहे हैं। आरोपी आकाश उर्फ बिल्ला के ​खिलाफ नौ मामले दर्ज है, आरोपी सोमा पर पांच मामले और शंटी पर चार मामले दर्ज है।

यहां यहां पुलिस ने किया प्रहार


– 26 मई: सूरतगढ़ पुलिस ने आरोपी नवीन कुमार पुत्र मधाराम निवासी राजपुरा पिपेरन की करीब 50 लाख रुपए की अचल संपत्ति को फ्रीज किया।
-27 मई : जवाहरनगर पुलिस ने छजगरिया मोहल्ले में आरोपी आकाश उर्फ बिल्ला पुत्र किशन की एक करोड़ रुपए की कब्जा शुदा निर्माण को ध्वस्त कर अतिक्रमण मुक्त कराया।
– 29 मई: केसरीसिंहपुर पुलिस ने आरोपी हरीश कुमार पुत्र फिरंगी लाल अरोड़ा निवासी 6 वी धनूर में अवैध रूप से सरकारी भूमि पर किए कब्जा को ध्वस्त कर अतिक्रमण मुक्त किया।
-30 मई: सादुलशहर पुलिस ने कृष्ण कुमार धुडिया पुत्र तेजाराम अरोडा निवासी वार्ड 14 सादुलशहर के घर से जुड़े अहाते के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जाकर अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। जिसकी कीमत करीबन 50 लाख रूपये के आसपास थी।
– 30. मई: सादुलशहर पुलिस ने विक्की छजगरिया एवं उसकी बहिन पूजा छजगरिया की ओर से अवैध रूप से नगरपालिका सादुलशहर के वार्ड नम्बर 18 में कब्जेशुदा प्लॉट में की चारदीवारी को ध्वस्त किया जाकर अतिक्रमण मुक्त किया गया। इसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए आंकी है।

Hindi News/ Sri Ganganagar / पुलिस का फरमान: नशे की तस्करी नहीं छोड़ेंगे तो तोड़ेंगे मकान

ट्रेंडिंग वीडियो