अब निजी स्कूल संचालकों ने भी किया अवकाश

Krishan Ram | Publish: May, 14 2019 07:25:33 PM (IST) Sri Ganganagar, Sri Ganganagar, Rajasthan, India

अब निजी स्कूल संचालकों ने भी किया अवकाश

श्रीगंगानगर. शिक्षा विभाग ने शिविरा पंचाग के तहत 10 मई 2019 से सरकारी विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश घोषित कर दिया। लेकिन इसके बावजूद निजी स्कूल संचालकों ने मनमर्जी करते हुए 10 व 11 मई को स्कूल संचालित किए। जब जिला कलक्टर का डंडा चला और शिक्षा विभाग की टीम निजी स्कूलों की जांच करनी पहुंची तो अधिकांश निजी स्कूल नियमों की अवहेलना कर स्कूलों का संचालन करते हुए पाए गए।
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सीबीइओ हरचंद गोस्वामी ने शनिवार को एक टीम बनाकर शहरी व ब्लॉक स्तर पर 59 निजी स्कूलों की जांच करवाई। जांच रिपोर्ट में 49 विद्यालय संचालित करते हुए पाए गए। सीबीइओ ने इसकी रिपोर्ट निदेशक माध्यमिक व जिला कलक्टर को दिया गया। इसके बाद निदेशक माध्यमिक ने जिला शिक्षा अधिकारियों को ग्रीष्मावकाश में स्कूल लगाने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके बाद 13 मई से अधिकांश निजी स्कूल संचालकों ने एक जुलाई तक स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned