scriptप्रोबेशनर आइपीएस अफसरों ने किया सनसनीखेज खुलासा | Probationer IPS officers made sensational revelations | Patrika News

प्रोबेशनर आइपीएस अफसरों ने किया सनसनीखेज खुलासा

locationश्री गंगानगरPublished: Mar 01, 2024 11:22:55 pm

Submitted by:

surender ojha

Probationer IPS officers made sensational revelations- पुलिस और आबकारी विभाग की अनदेखी हुई उजागर, तीन गिरफ़तार

प्रोबेशनर आइपीएस अफसरों ने किया सनसनीखेज खुलासा
प्रोबेशनर आइपीएस अफसरों ने किया सनसनीखेज खुलासा
#Probationer IPS officersइलाके में अवैध शराब की बिक्री बड़े अफसरों और जनप्रतिनिधियों की कृपा से पंरपरा बन गई है लेकिन यहां आए दो आईपीएस अफसरों की जोड़ी ने शहर में बिना लाइसेंस से दो शराब ठेके पर दबिश देकर शराब की बड़ी खेप बरामद की हैं। इलाके में यह पहली ऐसी बड़ी कार्रवाई है, इसमें निरस्त हुए लाइसेंसी दुकान के बावजूद ठेके संचालित हो रहे थे। पिछले दो महीने से सरेआम इन दुकानों पर बकायदा शराब की बिक्री हो रही थी, इसका राजस्व आबकारी विभाग की बजाय संचालक की जेब में जा रहा था। नए आईपीएस की टीम ने एक दुकान पदमपुर रोड पर मालवा पैलेस के पास और दूसरी दुकान पुरानी आबादी सब्जी मंडी के पास संचालित हो रही थी, इन दोनों दुकानों पर करीब साढ़े सत्रह हजार से शराब की बिक्री की राशि जब्त कर तीन आरोपियों को गिरफ़्तार किया हैं। इन दोनों दुकानों के अवैध रूप से संचालित होने की पीछे पूर्व पार्षद प्रेम नायक की भूमिका सामने आई हैं। जिला आबकारी विभाग की नजर में अवैध शराब होने के बावजूद जिला मुख्यालय पर बिना लाइसेंस दुकानें पिछले दो महीने से धड़ल्ले से संचालित हो रही थी। सीओ सिटी आईपीएस बी. आदित्य की देखरेख में आईपीएस प्रोबेशनर विनय कुमार की नेतृत्व में गठित टीमों ने पुरानी आबादी थाना क्षेत्र में इन दोनोें दुकानों पर दबिश दी। इस कार्रवाई से शहर में अन्य गैर कानूनी तरीके से संचालित हो रही दुकानों के दुकानदारों में खलबली मच गई। पुलिस प्रशासन ने इन दोनों दुकानों पर करीब दो लाख रुपए की अवैध अंग्रेजी शराब के 394 क्वाटर, 94 हाफ, 28 बोतल, 45 बोतल बीयर, 300 क्वाटर देशी शराब और 17 हजार 738 रुपए अवैध शराब ब्रिक्री राशि बरामद की हैं।
सीओ सिटी बी आदित्य ने बताया कि पुरानी आबादी थाना क्षेत्र पदमपुर रोड पर मालवा मैरिज पैलेस के पास शराब ठेका अवैध तौर पर संचालित हो रहा था। यह सूचना मिलने पर आईपीएस प्रोबेशनर विनय कुमार की नेतृत्व में पुरानी आबादी के जाब्ते के अलावा आबकारी विभाग के प्रहाराधिकारी बनवारीलाल की अगुवाई में टीम ने दबिश दी। इस दुकान से 13 बोतल, 39 अद्दे, 81 क्वाटर अवैध अग्रेजी शराब, 15 बोतल बीयर,142 क्वाटर देशी मदिरा और शराब बिक्री राशि 2138 रुपए बरामद किए गए। वहां सरेआम शराब बेच रहे पुरानी आबादी वार्ड नौ चांदनी चौक निवासी 24 वर्षीय आकाश पुत्र मामराज और पुरानी आबादी श्यामनगर वार्ड सात निवासी 32 वर्षीय रवि कुमार पुत्र जगदीश सिंह सिख को गिरफ़्तार किया।
वहीं पुरानी आबादी पुलिस ने सब्जीमंडी के पास अवैध तौर पर संचालित शराब ठेके पर दबिश दी। वहां सेल्समैन संगरिया वार्ड 23 निवासी 33 वर्षीय जॉनी मिडढा पुत्र प्रेमकुमार को गिरफ़तार किया। इस दुकान से 15 बोतल, 55 अद्दे, 232 क्वाटर अवैध अग्रेजी शराब, 30 बोतल बीयर, 158 क्वाटर देशी मदिरा और शराब बिक्री राशि 15 हजार 600 रुपए बरामद किए गए। यह दुकान भी पिछले छह माह से संचालित हो रही थी लेकिन आबकारी विभाग की अनदेखी से सरेआम अवैध तौर पर अंग्रेजी और देसी शराब का बेचान किया जा रहा था।

ट्रेंडिंग वीडियो