scriptQuickly dispose of the cases coming in contact portal and public heari | संपर्क पोर्टल एवं जनसुनवाई में आने वाले प्रकरणों का शीघ्र करें निस्तारण: एडीएम | Patrika News

संपर्क पोर्टल एवं जनसुनवाई में आने वाले प्रकरणों का शीघ्र करें निस्तारण: एडीएम

locationश्री गंगानगरPublished: Feb 12, 2024 11:08:09 pm

Submitted by:

Ajay bhahdur

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन संवाद कार्यक्रम को लेकर सभी विभाग उच्चस्तरीय व्यवस्थाएं करें सुनिश्चित

एडीएम की अध्यक्षता में हुई समीक्षात्मक बैठक

 

संपर्क पोर्टल एवं जनसुनवाई में आने वाले प्रकरणों का शीघ्र करें निस्तारण: एडीएम
अनूपगढ़. समीक्षा बैठक में निर्देश देते एडीएम।
अनूपगढ़. एडीएम ओम प्रकाश सहारण की अध्यक्षता में सोमवार को जिला कलक्ट्रेट में समीक्षात्मक बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में उन्होंने सभी विभागों के कार्यों, संपर्क पोर्टल पर दर्ज होने वाले परिवाद तथा आगामी दिनों में आयोजित होने वाले जन संवाद कार्यक्रम की तैयािरयों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि सभी विभाग संपर्क पोर्टल एवं जनसुनवाई में आने वाले प्रकरणों का शीघ्रता से निस्तारण करें ताकि आमजन को राहत मिल सके। सभी विभाग अपनी आईडी मैपिंग के लिए पत्राचार करे तथा कार्यालयाध्यक्ष अधिकाधिक निरीक्षण की कार्यवाही अमल में लाएं।
16 फरवरी को होगा जनसंवाद कार्यक्रम

बैठक में 16 फरवरी को आयोजित होने जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन संवाद कार्यक्रम के सफलतापूर्वक आयोजन के लिए एडीएम सहारण ने विभिन्न विभाग के अधिकारियों को सौंपे गए उत्तरदायित्व के अनुरूप उच्च स्तरीय तैयारीयां सुनिश्चित करने के लिए निर्देश दिए। एडीएम ने बताया कि अनूपगढ़ विधानसभा क्षेत्र का कार्यक्रम नागपाल धर्मशाला अनूपगढ़ तथा रायसिंहनगर विधानसभा क्षेत्र का कार्यक्रम धान मंडी परिसर रायसिंहनगर में होगा।
इन विभागों को दिए निर्देश

बैठक में एडीएम सहारण ने पीएचइडी विभाग को जल जीवन मिशन में अधिकाधिक कनेक्शन देने तथा अवैध कनेक्शन काटने के लिए, विद्युत विभाग को कृषि कनेक्शनों के आवेदकों को शीघ्र कनेक्शन देने, बिजली के क्षतिग्रस्त खम्बो को दुरुस्त करने एवं वंचित आंगनबाड़ी केंद्र में बिजली कनेक्शन देने तथा शिक्षा विभाग को अधिक से अधिक छात्राओ को साइकिलों का वितरण करने के लिए निर्देशित किया। बैठक में महिला एवं बाल विकास विभाग को पोषाहार की गुणवत्ता की जांच के लिए आदेश निकालने के निर्देश देते हुए एडीएम ने नगर परिषद को अपने कार्यालय में पड़े कबाड़ की नीलामी करवाने तथा समाज कल्याण विभाग को पेंशन प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया। इसके अलावा डिग्गी पॉन्ड इत्यादि से अधिक से अधिक किसानों को लाभान्वित करवाने के लिए कृषि विभाग को निर्देश दिए। बैठक में सीएमएचओ डॉ नीरज अरोड़ा, डीओआईटीसी एसीपी भावना बिश्नोई, पीएचईडी एसई जितेंद्र झांब सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो