scriptराजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10 वीं का परिणाम: फिर बेटियों ने फहराया परचम | Rajasthan Board of Secondary Education 10th Result: Daughters again hoisted the flag | Patrika News
श्री गंगानगर

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10 वीं का परिणाम: फिर बेटियों ने फहराया परचम

विद्यार्थियों में खुशी की लहर
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10वीं का परीक्षा

श्री गंगानगरMay 30, 2024 / 01:14 pm

Krishan chauhan

  • श्रीगंगानगर.राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड दसवीं का परिणाम जारी होते हुए विद्यार्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई। नियमित अध्ययन के साथ कठिन मेहनत की बदौलत कक्षा 10वीं की बोर्ड की परीक्षा में अव्वल रहने में बेटियों ने बाजी मारी है। गजसिंहपुर की हरमीन कौर ने 99.37 प्रतिशत व जसनप्रीत कौर ने 99.17 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं जबकि पदमपुर तहसील के जश्नप्रीत सिंह ने 98.83 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले का मान बढ़ाया है।वहीं,बींझबायला के सरस्वती ग्रामोउत्थान विद्यापीठ सीनियर सैकंडरी स्कूल की छात्रा नव्या ने 10 वीं बोर्ड की परीक्षा में 98.83 फसीद अंक प्रापत कर जिले में संयुक्त रूप से तृतीय स्थान पर रही है।शिक्षा विभाग के एडीइओ वेदप्रकाश जलंधरा और करणपुर के विधायक रूपिंद्र सिंह कुन्नर ने जिले में अव्वल रहे विद्यार्थियों व उनके परिजनों को दूरभाषा पर बात कर बधाई दी।

सोशल मीडिया से दूरी बनाई

  • गजसिंहपुर.कस्बे के आरएम स्कूल की छात्रा हरमीन कौर 99.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिले में अव्वल रही है। हरमीन कौर ने बताया कि वह करीब चार-पांच घंटे नियमित रूप से पढ़ाई करती थी। मोबाइल व सोशल मीडिया से दूर ही रहती थी। प्रधानाचार्य जोगेन्द्र चावला व डायरेक्टर दिनेश चावला ने बताया कि हरमीन कौर पुत्री सुखजंट सिंह बॉर्डर के गांव थांदेवाला की है तथा ये पढ़ाई में स्कूल में भी अव्वल रहती आई है। इसके पिता किसान तथा माता कमलजीत कौर गृहिणी हैं। हरमीन का सपना राजकीय सेवा में जाकर समाज सेवा करना है।

पांच घंटे नियमित अध्ययन

  • आरएम स्कूल गजसिंहपुर की छात्रा की जश्नप्रीत कौर ने 99.17 प्रतिशत अंक हासिल कर अव्वल स्थान में जगह बनाई है। जश्नप्रीत कौर ने बताया कि वह करीब पांच घंटे नियमित रूप से पढ़ाई करती थीं। मोबाइल व सोशल मीडिया से भी दूर ही रहती थी। प्रधानाचार्य जोगेन्द्र चावला ने बताया कि जश्नप्रीत कौर पुत्री बलवीर सिंह गांव एक बीबीए की निवासी है तथा प्रत्येक कक्षा में पढ़ाई में अव्वल रहती आई। बालिका की माता रामपाल कौर गृहिणी है। उसका सपना राजकीय सेवा में जाना है। इसके 600 में 595 अंक प्राप्त किए हैं।

दृढ़ निश्चय से किया लक्ष्य हासिल

  • पदमपुर.बोर्ड परीक्षा में 98.83 फीसदी अंक हासिल करने वाले जश्नप्रीत सिंह का कहना है कि दृढ़ निश्चय व कठिन परिश्रम से कोई भी लक्ष्य हासिल करना मुश्किल नहीं है। एसएस आदर्श सीसै स्कूल के छात्र जश्रप्रीत गांव रत्तेवाला का निवासी है। प्रतिदिन पांच से छह घंटे के नियमित अध्ययन से उसने लक्ष्य हासिल किया। जश्नप्रीत की माता गुरमीत कौर गृहिणी व पिता केवल सिंह किसान है। वह सीए बनना चाहता है। अव्वल आने पर परिजन, स्कूल प्रधानाचार्य ओमप्रकाश कलिया, अध्यक्ष अशोक कलिया व स्टाफ ने जश्रप्रीत का अभिनंदन किया।

Hindi News/ Sri Ganganagar / राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 10 वीं का परिणाम: फिर बेटियों ने फहराया परचम

ट्रेंडिंग वीडियो