scriptराजस्थान के इस दम्पति का कद छोटा, पर लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी ज़िम्मेदारी, बने ब्रांड एम्बेसेडर | Rajasthan Small Couple Made Brand Ambassador for Lok Sabha Election | Patrika News
श्री गंगानगर

राजस्थान के इस दम्पति का कद छोटा, पर लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी ज़िम्मेदारी, बने ब्रांड एम्बेसेडर

राजस्थान के इस दम्पति का कद छोटा, पर लोकसभा चुनाव में मिली बड़ी ज़िम्मेदारी, बने ब्रांड एम्बेसेडर

श्री गंगानगरMar 19, 2019 / 07:59 pm

rohit sharma

Brand Ambassador

Brand Ambassador

बीरमाना(श्रीगंगानगर)।

शारीरिक कद भले ही छोटा हो, लेकिन देश ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र में मिली ज़िम्मेदारी इस कद के आगे कहीं ज़्यादा बड़ी है। जी हां, कुछ इसी तरह का दृश्य सामने आता है साढ़े तीन फुट से भी छोटे कद के दम्पति शीशपाल लाम्बा और उनकी पत्नी निशा लाम्बा को देखकर।
श्रीगंगानगर ज़िले के बीरमाना गांव में रहने वाले इस दम्पति को जिला निर्वाचन अधिकारी ने लोकसभा चुनाव 2019 के लिए पूरे ज़िले का ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त किया है। ऐसे में अब ये दम्पति लोगों के बीच जाकर उन्हें हर एक वोट की कीमत के प्रति जागरूक करेगा।
पैरा खिलाड़ी है ये दम्पति

दरअसल, शीशपाल और उनकी पत्नी निशा, दोनों का कद लगभग 3.4 फुट का है। ये दोनों ही सूरतगढ़ के बीरमाना गांव के रहने वाले हैं और पैरा एथलीट हैं। इस छोटे कद के दम्पति की उपलब्धियां देखकर हर कोई चौंक जाता है। लिम्बा दम्पति ने अपने कद को अपनी तरक्की के आधे कभी आने नहीं दिया और इसे अपनी कमज़ोरी नहीं मानकर हमेशा सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ते रहे।
मैडल्स जीतकर दिखाते हैं ‘शक्ति’

लाम्बा दम्पति अब तक कई राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पैरा चैम्पियनशिप में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। निशा ने 100 मीटर, डिस्कस थ्रो और लॉन्ग जम्प में गोल्ड मैडल अपने नाम किये हैं जबकि पति शीशराम भी कई मेडल्स अपने नाम कर चुके हैं। आईएएस परीक्षा की तैयारी शीशपाल लाम्बा फिलहाल प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। वे आईएएस और आरएएस परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। साल 2017 में शीशराम ने आईएएस प्रिलिम्स परीक्षा पास भी की लेकिन वो मेंस में पास नहीं हो सके। शीशपाल और नेहा का विवाह साल 2016 में हुए था और इनके एक सात माह का बच्चा भी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो