scriptआरएएस-प्री परीक्षा : 44.45 प्रतिशत अभ्यर्थी ने दी परीक्षा | RAS-Pre Exam: 44.45 percent of the candidates gave the exam | Patrika News
श्री गंगानगर

आरएएस-प्री परीक्षा : 44.45 प्रतिशत अभ्यर्थी ने दी परीक्षा

-श्रीगंगानगर जिले में 69 परीक्षा केंद्रों पर हुई परीक्षा, 23164 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 12,845 अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल नहीं हुए

श्री गंगानगरOct 28, 2021 / 11:31 am

Krishan chauhan

आरएएस-प्री परीक्षा : 44.45 प्रतिशत अभ्यर्थी ने दी परीक्षा

आरएएस-प्री परीक्षा : 44.45 प्रतिशत अभ्यर्थी ने दी परीक्षा

आरएएस-प्री परीक्षा : 44.45 प्रतिशत अभ्यर्थी ने दी परीक्षा

-श्रीगंगानगर जिले में 69 परीक्षा केंद्रों पर हुई परीक्षा, 23164 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 12,845 अभ्यर्थी ही परीक्षा में शामिल नहीं हुए

श्रीगंगानगर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से शीर्ष प्रशासनिक पदों सहित अधीनस्थ सेवाओं के लिए बुधवार को श्रीगंगानगर सहित राज्य भर में आरएएस-प्री परीक्षा हुई। इसमें अभ्यर्थियों ने कम रुचि दिखाई। आरएएस-प्री परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले श्रीगंगानगर जिले में 12,845 यानी 55.45 प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा देने ही नहीं आए। जबकि श्रीगंगानगर जिले में आरएएस -प्री परीक्षा के लिए 69 परीक्षा केंद्र बनाए गए और इनमें 23,164 अभ्यर्थी पंजीकृत किए गए थे जबकि 44.55 प्रतिशत यानी 10,319 अभ्यर्थी ही परीक्षा देने के लिए आए। परीक्षा सुबह 10 से दोपहर एक बजे तक हुई। अभ्यर्थियों ने बताया कि पेपर कठिन था लेकिन जिसने अच्छी तैयारी की है उसके लिए पेपर ठीक रहा है। परीक्षा देने के लिए आई महिलाओं को परीक्षा की गाइड लाइन की पालना करने की वजह से खासी मशक्त करनी पड़ी। परीक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन ने एक-एक अभ्यर्थी की जांच करके ही अंदर जाने दिया गया। परीक्षा में किसी प्रकार की नकल आदि पर नियंत्रण के लिए गठित किए गए उडऩदस्ते व पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने कई परीक्षा कें द्रों की जांच की गई।
——-
दोपहर दो बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रही
आरएएस-प्री परीक्षा की वजह से श्रीगंगानगर सहित कई जिलों में सुबह छह से दोपहर दो बजे तक इंटरनेट सेवा बंद रही। हालांकि परीक्षा सुबह दस से दोपहर एक बजे के बीच हुई और दो बजे के बाद इंटरनेट सेवा बहाल की गई। इंटरनेट सेवा बंद होने से आम व्यक्ति को खासी परेशानी हुई।
निगम ने परीक्षा के लिए 100 बसों का किया संचालन

आरएएस-प्री परीक्षा को लेकर गुरुवार को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम के जिला मुख्यालय स्थित मुख्य बस स्टैंड पर दिन भर अच्छी-खासी भीड़ रही। सुबह से ही जयपुर वाया सूरतगढ़ के लिए बसें शुरू कर दी गई।
निगम के मुख्य आगार प्रबंधक अवधेश शर्मा ने बताया कि तीन बाड़मेर,एक नागैर,नौ बीकानेर,दो जोधपुर,एक झुुझुनू,दो अलवर व दो चूरू सहित अन्य जिलों में बसों को भेजा गया। इसके अलावा परीक्षा देने के लिए आए अभ्यर्थियों के लिए मंडियों में भी अतिरिक्त बसें भेजी गई। यहां से 103 बसें हैं। मुख्य बस स्टैंड पर परीक्षा के लिए करीब 100 बसों का संचालन किया गया है। राज्य सरकार ने परीक्षा देने के लिए आने वाले अभ्यर्थियों के लिए नि:शुल्क बस यात्रा थी। इससे आरएएस-प्री की परीक्षा देने के लिए आए अभ्यर्थियों का बड़ी राहत मिली है।
———
फैक्ट फाइल
-आरएएस-प्री की परीक्षा में पंजीकृत अभ्यर्थी-23164

-आरएएस-प्री की परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी-10319
-आरएएस-प्री की परीक्षा में अनुपस्थित रहे अभ्यर्थी-12845

-आरएएस-प्री की परीक्षा में शामिल हुए अभ्यर्थी-44.55 प्रतिशत
्र-आरएएस-प्री की परीक्षा के लिए बनाए परीक्षा केंद्र-69
-आरएएस-प्री परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय पर परीक्षा केंद्र बनाए-40
———–

-राज्य में आरएएस-प्री की परीक्षा के लिए पंजीकृत अभ्यर्थी-6 लाख 48 हजार 152

आरएएस-प्री की परीक्षा जिले भर में शांतिपूर्वक हो चुकी है और संपूर्ण सामग्री एकत्रित कर पुलिस जाब्ता की मौजूदगी में भिजवा दी गई है। जिले में 10 हजार 319 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए हैं। जबकि अभ्यर्थियों का कहना है कि पेपर टफ था।
भवानी सिंह पंवार,प्रभारी व एडीएम (प्रशासन),श्रीगंगानगर।

Home / Sri Ganganagar / आरएएस-प्री परीक्षा : 44.45 प्रतिशत अभ्यर्थी ने दी परीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो