scriptसीमा सुरक्षा बल के सिविक एक्शन प्रोग्राम के दौरान भारत माता के जयकारों से गूंजा रोहिडांवाली गांव | Rohidanwali village resonated with Bharat Mata cheers during the Borde | Patrika News
श्री गंगानगर

सीमा सुरक्षा बल के सिविक एक्शन प्रोग्राम के दौरान भारत माता के जयकारों से गूंजा रोहिडांवाली गांव

राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल में हुआ कार्यक्रम

श्री गंगानगरDec 06, 2019 / 12:12 am

Raj Singh

सीमा सुरक्षा बल के सिविक एक्शन प्रोग्राम के दौरान भारत माता के जयकारों से गूंजा रोहिडांवाली गांव

सीमा सुरक्षा बल के सिविक एक्शन प्रोग्राम के दौरान भारत माता के जयकारों से गूंजा रोहिडांवाली गांव

श्रीगंगानगर. सीमा चौकी क्यू हेड 125वीं बटालियन सीमा सुरक्षा बल की ओर से अंतरराष्टी्रय सीमा के समीप गांव रोहिडांवाली के राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल में एक सिविक एक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कमांडेंट परमवीर सिंह रहे।
सर्वप्रथम स्कूल स्टाफ की ओर से मुख्य अतिथि का स्वागत किया गया। स्कूल के बच्चों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी गई। जिसमें पूरा गांव देशभक्ति के रंग में सरोबोर हो गया। इस दौरान अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी ज्योत्सना भी मौजूद रहीं।
इस दौरान परमवीर सिंह ने सौहार्दपूर्ण सहयोग के लिए स्कूल स्टाफ व विद्यार्थियों तथा ग्रामीणों की सराहना की। उन्होंने कहा कि सीमा क्षेत्र में बीएसएफ का सीमावर्ती गांव के लोगों के साथ अधिक लगाव रहता है। आपका और हमारा यह समन्वय बना रहना चाहिए।
इस सौहार्दपूर्ण संबंधों की उपस्थिति हमेशा होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि आप भविष्य के सैनिक बनो और स्कूल तथा गांव का नाम रोशन करो। बीएसएफ की ओर से उपहारों के रूप में कुछ सामान उपलब्ध कराया गया। भविष्य में भी इस तरह के कार्यकर्मों करने की कोशिश करते रहेंगे।

गांव के कमजोर वर्ग के लोगों को कम्बल भी वितरित किए गए। कार्यक्रम में सहायक कमांडेंट अमित कुमार सिंह, स्कूल के प्रिंसिपल हेमा नागपाल चौधरी, स्कूल के स्टाफ के अलावा सरपंच गांव रोहिडांवाली जगदीश, उप सरपंच अजय तथा 400 लोगों कार्यक्रम में शामिल हुए।
कार्यक्रम का संचालन ओमप्रकाश सुथार ने किया। इस दौरान बच्चों व लोगों की ओर से भारत माता के जयकारों से गांव को गूंजायमान कर दिया। बीएसएफ की ओर से पंखे, दरी-पट्टी, बोर्ड, फुटबाल, वॉली गेंद, नेट, व्यायाम पुस्तकें, बेंच व डेस्क, अलमारी, कंबल आदि दिए गए।

Home / Sri Ganganagar / सीमा सुरक्षा बल के सिविक एक्शन प्रोग्राम के दौरान भारत माता के जयकारों से गूंजा रोहिडांवाली गांव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो