scriptस्टेशन की सुरक्षा में दो थानों की पुलिस जुटी लेकिन नहीं लगी तीसरी आंख | station but not the third eye | Patrika News
श्री गंगानगर

स्टेशन की सुरक्षा में दो थानों की पुलिस जुटी लेकिन नहीं लगी तीसरी आंख

https://www.patrika.com/sri-ganganagar-news/
 

श्री गंगानगरNov 02, 2018 / 07:24 pm

Raj Singh

station-but-not-the-third-eye

स्टेशन की सुरक्षा में दो थानों की पुलिस जुटी लेकिन नहीं लगी तीसरी आंख

छह माह पहले सात स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने को मांगे थे प्रपोजल

श्रीगंगानगर. एक तरफ स्टेशनों को उड़ाने की धमकियां मिलने, स्टेशन पर सामान व मोबाइल तथा ट्रेनों में जहरखुरानी की वारदातों के बाद आरपीएफ व जीआरपीएफ के जवान सुरक्षा व्यवस्था में जुटे हैं और स्टेशन व ट्रेनों में जागरुकता अभियान चलाए जा रहे हैं लेकिन कई बार प्रपोजल मांगने के बाद भी आज तक स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लग पाए हैं।
स्टेशनों को उड़ाने की धमकी व त्योहार पर ट्रेनों में भीड़भाड़, यात्रियों का सामान चोरी हो जाने व ट्रेनों में जहरखुरानी की वारदातों को लेकर आरपीएफ की ओर से सतर्कता बरती जा रही है। इसके लिए ट्रेनों में जांच अभियान चलाया जा रहा है और संदिग्धों के सामान आदि की जांच पड़ताल चल रही है। ट्रेनों में जाब्ता बढ़ा दिया गया है। वहीं जीआरपी पुलिस भी स्टेशन पर गश्त कर रही है। आरपीएफ ओर से स्टेशन व ट्रेनों में जहरखुरानी की घटनाओं की रोकथाम के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा है और यात्रियों को सचेत रहने के लिए पंपलेट बांटे जा रहे हैं।
सालों से रेलवे स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लग पाए हैं। कई माह पहले रेलवे ने श्रीगंगानगर सहित आसपास के सात स्टेशनों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए प्रपोजल मांगा था लेकिन अभी तक यह प्रपोजल कागजों में ही चल रहा है। आरपीएफ अधिकारियों ने बताया कि स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए पत्र भेजे गए थे लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है। कुछ माह पहले प्रपोजल मांगा गया था लेकिन इसके बावजूद भी सीसीटीवी कैमरे लगाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया है। पुलिसकर्मियों को ही चौबीस घंटे स्टेशन की निगरानी करनी पड़ रही है।
लगातार हो रही हैं वारदात

– आरपीएफ व जीआरपी पुलिसकर्मियों ने बताया कि स्टेशन व ट्रेनों में लगातार वारदात हो रही है। त्योहार पर वारदात बढऩे की आशंका रहती है। इसको देखते हुए विशेष निगरानी की जा रही है। लोगों को समझाइस भी चल रही है। जहरखुरानी गिरोह पंजाब, हरियाणा व दिल्ली के आसपास यहां से जाने वाले ईंट भट्टा श्रमिकों व अन्य कार्य करने वालों को लूट रहे हैं। इसको देखते हुए लंबी दूरी की ट्रेनों में वीडियो ग्राफी भी चल रही है।

Hindi News/ Sri Ganganagar / स्टेशन की सुरक्षा में दो थानों की पुलिस जुटी लेकिन नहीं लगी तीसरी आंख

ट्रेंडिंग वीडियो