scriptVideo: स्वच्छ गंगानगर अभियान के सर्वे में हुआ खुलासा | Video: swachch bharat planing | Patrika News
श्री गंगानगर

Video: स्वच्छ गंगानगर अभियान के सर्वे में हुआ खुलासा

दीपावली के बावजूद पुरानी आबादी में कचरे के ढेर

श्री गंगानगरOct 18, 2017 / 03:13 pm

सोनाक्षी जैन

swachch bharat planing

swachch bharat planing

दीपावाली पर स्वच्छ गंगानगर अभियान के तहत पुरानी आबादी के कई इलाके में सफाई व्यवस्था में सुधार नहीं हो पाया है। इस अभियान के तहत बुधवार को जब सर्वे किया गया तो यह खुलासा सामने आया है। पुरानी आबादी वार्ड एक के देवनगर और अर्जुननगर में कचरे के ढेर लगे हुए मिले। नालियों में सिल्ट लंबे समय से जमी हुई थी। यहां तक कि कचरा संग्रहण केन्द्रों से कचरे का उठाव तक नहीं हो पाया था। गली गली हुए इस सर्वे में इलाके के लोगों ने अपना फीडबैक दिया। इसमें बताया कि दीपावली पर रामरमी के बहाने कुछ सफाई कार्मिक बुधवार सुबह आए थे लेकिन कचरे का उठाव नहीं कर सके।
Video: धनतेरस पर बरसा धन

इसी तरह पुरानी आबादी वार्ड पांच, छह, सात, आठ, दस और सौलह में भी सफाई के नाम पर खानापूर्ति मिली। शहर के जागरूक नागरिकों ने स्वच्छ गंगानगर अभियान के तहत दीपावली पर बेस्ट सफाई करने वाले एरिया को २१ हजार रुपए, द्वितीय स्थान पर रहने वाले को ११ हजार रुपए और सांवत्ना के रुप में पांच पांच हजार रुपए की इनामी राशि रखी है। गुरुवार को दीपोत्सव पर इस सफाई कार्य के एवज में पुरस्कार राशि आवंटित की जाएगी। इस मुहिम में भाजपा जिला उपाध्यक्ष प्रहलाद टाक की अध्यक्षता में कमेटी गठित की गई है। यह कमेटी वार्डवार सर्वे कर रही है।
Video: आ गई दीवाली, सडक़ बनी ना नाली

ब्लॉक एरिया चमका, जवाहरनगर इलाके में सुधार इस बीच सर्वे टीम ने जब ब्लॉक एरिया में सफाई व्यवस्था का जायजा लिया तो वहां सफाई के बेहतर व्यवस्था दिखाई दी। कचरे उठाव के लिए अलग अलग ट्रैक्टर ट्रॉलियां लगी हुई थी। वहीं परिषद के टैम्पों से भी कचरे को शहर से बाहर ले जाने का काम चल रहा था। इसी प्रकार जवाहरनगर और अग्रसेननगर इलाके में सफाई कार्य में सुधार हो रहा था। नालियों और सडक़ों से कचरे को साफ किया जा रहा था। सुंदर पार्क के लिए मिलेगा नकद ईनाम कमेटी संयोजक टाक ने बताया कि शहर के ४८ पार्को का भी जायजा लिया जा रहा है।
Video: सभी खबरें एक क्लिक में, पढ़ते रहिए

इसमें सबसे सुंदर और साफ पार्क को प्रथम पुरुस्कार के रूप में पांच हजार रुपए की नकद राशि दी जाएगी। यह राशि संबंधित पार्क की संचालन कमेटी को प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि पुरानी आबादी के पार्को में हरियाली तो थी लेकिन वहां सफाई व्यवस्था में खामियां नजर आई। ब्लॉक एरिया और जवाहरनगर क्षेत्र के बेहतर पार्को में से किसी टॉप तीन पार्को को चुना जाएगा।

Home / Sri Ganganagar / Video: स्वच्छ गंगानगर अभियान के सर्वे में हुआ खुलासा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो