scriptशो-रूम से 45 करोड़ के पुराने नोट बरामद, नोटों को बदलवाने की फिराक में था भाजपा कार्यकर्ता | 45 crore demonetised currency seized in Chennai | Patrika News
राज्य

शो-रूम से 45 करोड़ के पुराने नोट बरामद, नोटों को बदलवाने की फिराक में था भाजपा कार्यकर्ता

कोडमबाक्कम स्थित एक कपड़ा इकाई से पुलिस ने गुरुवार को 45 करोड़ रुपए के पुराने नोट जब्त करने का मामला सामने आया है। जांच पड़ताल में पता चला है कि कपड़ा शोर-रूम महानगर के भाजपा कार्यकर्ता के नाम पर है।

May 18, 2017 / 08:49 pm

Kamlesh Sharma

currency

currency

 कोडमबाक्कम स्थित एक कपड़ा इकाई से पुलिस ने गुरुवार को 45 करोड़ रुपए के पुराने नोट जब्त करने का मामला सामने आया है। जांच पड़ताल में पता चला है कि कपड़ा शोर-रूम महानगर के भाजपा कार्यकर्ता के नाम पर है। कार्यकर्ता की पहचान दंडपाणि (50) के रूप में की गई है।
एक गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जकारिया कॉलोनी जेकेना सेकेंड स्ट्रीट स्थित एमवी रामलिंगम एंड कंपनी पर छापेमारी की। कपड़ा इकाई में पुलिस विभाग की वर्दी सिलने का काम होता है।
इस छापेमारी के दौरान पुलिसकर्मियों ने कंपनी परिसर से 500 और 1,000 रुपए के 45 करोड़ के पुराने नोट बरामद किए। छापेमारी के बाद कंपनी के मालिक दंडपाणि को पूछताछ के लिए बुलाया गया। भाजपा नेता पर नोटों की अवैध बदली में भी शामिल होने का शक है। 
पुलिस ने जब्त नोटों को आयकर विभाग को सौंप दिया। इसके बाद विभाग ने आरबीआई अधिकारियों को नकदी सौंप दी। विमुद्रीकरण के बाद चेन्नई में पुराने नोट पकड़े जाने का ये अब तक का सबसे बड़ा मामला है।

Home / State / शो-रूम से 45 करोड़ के पुराने नोट बरामद, नोटों को बदलवाने की फिराक में था भाजपा कार्यकर्ता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो