scriptऑस्ट्रेलिया से आए शव को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर स्पेयर पार्ट समझ दूसरों को सौंपा | Dead body came India from Australia handed over to unknown | Patrika News
अहमदाबाद

ऑस्ट्रेलिया से आए शव को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर स्पेयर पार्ट समझ दूसरों को सौंपा

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर लापरवाही का एक अजीब मामला हुआ है। ऑस्ट्रेलिया से भारत आए शव को परिजनों की जगह स्पेयर पार्ट समझकर टेंपो में रख दूसरों को ही सौंप दिया। इस बड़ी गड़बड़ी के कारण अपने प्रियजन का मुंह देखने के लिए परिजन तरसे व हुए परेशान।

अहमदाबादMar 28, 2024 / 05:55 pm

Khushi Sharma

ऑस्ट्रेलिया से भारत आए शव को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर स्पेयर पार्ट समझ दूसरों को सौंपा

ऑस्ट्रेलिया से भारत आए शव को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर स्पेयर पार्ट समझ दूसरों को सौंपा

ऑस्ट्रेलिया से भारत आया शव, एयरपोर्ट कर्मचारियों ने स्पेयर पार्ट का बॉक्स समझकर दूसरे को सौंपा, परिजन हुए परेशान

आमतौर पर किसी भी वस्तु या भोजन की डिलीवरी करने पर उसका गलती से दूसरे पते पर पहुंचने की गड़बड़ हो जाती है। लेकिन अगर किसी का शव उसके परिवार के बजाय किसी और के पास पहुंच जाए तो यह काफी अजीब मामला है।

एक ऐसी ही अजीब गड़बड़ी अहमदाबाद एयरपोर्ट पर हुई है। अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल एयरपोर्ट पर ऑस्ट्रेलिया से आई एयर इंडिया की फ्लाइट में एक युवक का शव लाया गया था।

मगर युवक और उसके परिवार के शव को बिना सत्यापन के ही लापरवाही बरतते हुए किसी दूसरे पक्ष को सौंपा गया। युवक के परिवार ने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) और भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण से मामले की शिकायत की है।

 

क्या है पूरा मामला?

गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट पर एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया। यहां ऑस्ट्रेलिया से कार्गो फ्लाइट में लाए गए मृतक के शव को परिवार का सत्यापन किए बिना किसी अन्य को सौंप दिया गया। इस बात की जानकारी होने पर परिवार के लोग बेहद परेशान हो गए।

गुजरात के सुरेंद्रनगर के रहने वाले झील खोखर की 17 मार्च को ऑस्ट्रेलिया में मौत हो गई थी। परिजनों ने अंतिम संस्कार उनके गृह नगर में करने का फैसला किया। इसके बाद एयर इंडिया की फ्लाइट में मृतदेह को भारत लाया गया। हालांकि, परिजनों को शव नहीं मिला। वे इस बड़ी गड़बड़ी के कारण अपने प्रियजन का मुंह देखने के लिए तक तरस गए व काफी परेशान हुए।

जब फ्लाइट में लाया गया मृतदेह परिवार को नहीं मिला, तो इसपर काफी हंगामा हुआ।

 

पार्थिव शरीर को समझा स्पेयर पार्ट

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने जब मामले की जांच की, तो पता चला कि एयर इंडिया के कार्गो फ्लाइट में ऑस्ट्रेलिया से अहमदाबाद लाया गया झील का शव मुंबई की कंपनी ने स्पेयर पार्ट्स समझकर अहमदाबाद की कॉर्पोरेट ऑफिस को सौंप दिया था।

एयर इंडिया की तरफ से मृतदेह सौंपने में हुई आश्चर्यजनक गलती के पीछे एयरपोर्ट अथॉरिटी को जिम्मेदार ठहराया गया। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में कार्गो फ्लाइट का आवागमन रहता है। ऐसे में गलतफहमी की वजह से यह घटना हुई। बाद में अधिकारियों ने शव को वापस मंगवाकर परिजनों को सौंपा।

 

 

Home / Ahmedabad / ऑस्ट्रेलिया से आए शव को अहमदाबाद एयरपोर्ट पर स्पेयर पार्ट समझ दूसरों को सौंपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो