scriptआखिर पति ने दर्ज करवाया मुकदमा, अविवाहित बताकर बीएड कॉलेज में लिया पत्नी ने दाखिला | Patrika News
अजमेर

आखिर पति ने दर्ज करवाया मुकदमा, अविवाहित बताकर बीएड कॉलेज में लिया पत्नी ने दाखिला

कूटरचित दस्तावेज से दाखिला लेने के आरोप में पत्नी के खिलाफ दर्ज करवाया मुकदमा

अजमेरMay 01, 2024 / 02:25 am

manish Singh

अविवाहित बताकर बीएड कॉलेज में लिया पत्नी ने दाखिला

अजमेर क्राइम न्यूज

अजमेर. वैवाहिक जीवन में अलगाव के बाद पति ने पत्नी पर धोखाधड़ी, जालसाजी, कूटरचित दस्तावेज बनाकर बीएड कॉलेज में दाखिला लेने के आरोप लगाए। कोर्ट इस्तगासे पर सिविल लाइन थाना पुलिस ने प्रकरण दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया।

पुलिस के अनुसार कुन्दन नगर शिव कॉलोनी निवासी सुदर्शन सिंह रावत ने पत्नी राजसमन्द भीम काछबली हाल कुन्दन नगर निवासी विमला चौहान के खिलाफ कूटरचित दस्तावेज बना कर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज करवाया है। उसने रिपोर्ट में बताया कि उसका विवाह विमला चौहान से 7 मई 2019 को हुआ था। शादी के बाद पत्नी ने उसके खिलाफ दहेज प्रताड़ना व घरेलू हिंसा का प्रकरण दर्ज करवाया। उसकी तलाक याचिका कोर्ट में विचाराधीन है।

अविवाहित बताकर लिया प्रवेश

रिपोर्ट में बताया कि इसके बावजूद उसने धोखाधड़ी कर स्वयं को अविवाहित बताकर जाली व कूटरचित दस्तावेज बनाकर 2021 में बीएड के लिए पीटीईटी के लिए आवेदन कर परीक्षा दी। फिर जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर की ओर से आयोजित पीटीईटी 2022 में अविवाहित बताकर 30 मार्च 2022 को परीक्षा के लिए आवेदन किया। आवेदन पत्र में अविवाहित का घोषणा पत्र भी लगाया। परीक्षा में पास होने पर उसने मां सरस्वती महिला शिक्षण प्रशिक्षण महाविद्यालय भोपों का बाड़ा अजमेर में बीएड में प्रवेश ले लिया। जहां वह बीएड द्वितीय वर्ष में है। पुलिस ने सुदर्शन सिंह रावत के इस्तगासे पर प्रकरण दर्जकर लिया।

Hindi News/ Ajmer / आखिर पति ने दर्ज करवाया मुकदमा, अविवाहित बताकर बीएड कॉलेज में लिया पत्नी ने दाखिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो