scriptसंपत्ति हड़पने के लिए बड़े भाई की कर दी हत्या ! | Patrika News
अजमेर

संपत्ति हड़पने के लिए बड़े भाई की कर दी हत्या !

मृतक के पुत्र ने चाचा पर जताया शक, 10 माह बाद कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज

अजमेरMay 22, 2024 / 01:13 am

manish Singh

संपत्ति हड़पने के लिए बड़े भाई की कर दी हत्या !

संपत्ति हड़पने के लिए बड़े भाई की कर दी हत्या !

अजमेर. दस माह पहले संदिग्ध हालात में मृत्यु के मामले में बेटे ने अपने चाचा और उसके परिजन पर हत्या करने व साक्ष्य मिटाने का आरोप लगाया है। पीडि़त की ओर से अदालती इस्तगासे पर रामगंज थाना पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

हत्या कर साक्ष्य मिटाने का आरोप

पुलिस के अनुसार दिल्ली रोहिणी सेक्टर-21 निवासी अविनाश गंगवार ने रामगंज न्यू गोविन्दनगर निवासी चाचा सत्येन्द्र सिंह गंगवार, उसकी पत्नी डिम्पल, पुत्र आदित्य, पुत्री रिशा उर्फ पारूल, यूपी फरूकाबाद लेहरा निवासी राकेश गगंवार, उसकी पत्नी मीरा, पुत्र रिंकु व राजन के खिलाफ हत्या व साक्ष्य मिटाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करवाया। अविनाश ने रिपोर्ट में बताया कि रामगंज न्यू गोविन्द नगर गली नम्बर 6 स्थित उसके पिता जगतसिंह की पैतृक संपत्ति आरोपी हडपना चाहते थे। 16 जून 2023 को मामा ने पिता जगतसिंह की मृत्यु संदिग्ध परिस्थिति में होने की सूचना दी। वह अजमेर आया तो उसके पिता का शव अंतिम संस्कार के लिए घर न लाकर चाचा सत्येन्द्र सिंह अपने घर ले गए। उसे पिता की मृत्यु हदयगति रुकने से होना बताया, जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ऐसा नहीं था।

पुलिस ने दबाव डालकर तहरीर लिखवाई

रिपोर्ट में पीडि़त ने बताया कि पुलिस ने दबाव डालकर उसके पिता की मौत बीमारी से होना लिखवाया। शव का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से करवाने में पुलिस ने भी रुचि नहीं दिखाई।हिस्सा नहीं देने की धमकीअविनाश ने बताया कि चाचा सत्येन्द्र से पिता की मृत्यु पर पूछताछ करने पर वह झगड़ा करने पर उतारू हो गया। हत्या का मुकदमा दर्ज कराने की बात कहने पर उसे संपत्ति में हिस्सा नहीं देने व मकान पर कब्जा कर उसे झूठे मुकदमे में जेल भिजवा देने की धमकी दी। आरोपियों ने संपत्ति हडपने की नीयत से हत्या कर जल्दी दाह संस्कार कर दिया। पुलिस ने हत्या व साक्ष्य छिपाने के आरोप में प्रकरण दर्जकर पड़ताल शुरू की है।

Hindi News/ Ajmer / संपत्ति हड़पने के लिए बड़े भाई की कर दी हत्या !

ट्रेंडिंग वीडियो