scriptबिना राशन पहुंचाए धोखे से डीलरों से ओटीपी लेकर रिसिप्ट कराया..पढें यह न्यूज | Patrika News
अलवर

बिना राशन पहुंचाए धोखे से डीलरों से ओटीपी लेकर रिसिप्ट कराया..पढें यह न्यूज

डीलरों की ओर से राशन पहुंचाने का दबाव देने पर मुनीम मोबाइल बंद कर फरार हो गया, इधर ठेकेदार अब राशन डीलरों को राशन पहुंचाने का आश्वासन दे रहा है।

अलवरApr 22, 2024 / 12:56 am

Ramkaran Katariya

खेरली. कस्बा परिक्षेत्र में राशन से मिलने वाले गेहूं के मामले में बड़ा घोटाला सामने आया है। क्षेत्र के लगभग आठ राशन डीलरों का आरोप है कि उन्हें धोखे में रखकर ठेकेदार के मुनीम ने राशन पहुंचाएं बिना उनसे रिसिप्ट होने की ओटीपी ले ली और राशन नहीं पहुंचाया। डीलरों की ओर से राशन पहुंचाने का दबाव देने पर मुनीम मोबाइल बंद कर फरार हो गया, इधर ठेकेदार अब राशन डीलरों को राशन पहुंचाने का आश्वासन दे रहा है।
जानकारी अनुसार क्षेत्र में राशन की सप्लाई करने का ठेका एक फर्म को दिया हुआ है, जिसके प्रोपराइटर ने खेरली परिक्षेत्र में राशन वितरण की जिम्मेदारी मुनीम को दी हुई है, जो कृषि उपज मंडी में केंद्र बनाकर डीलरों को राशन सप्लाई करता है। आरोप है कि मुनीम ने अप्रेल माह का राशन डीलरों से झूठ बोलकर व उन्हें विश्वास में लेकर राशन रिसिप्ट की ओटीपी ले ली, जबकि राशन नहीं पहुंचाया। कई दिन बीतने के बाद जब डीलरों ने राशन पहुंचाने का निरंतर दबाव बनाया तो मुनीम मोबाइल बंद कर भूमिगत हो गया है, जबकि ठेकेदार उक्त मामले में अनभिज्ञता जताते हुए अधिकारियों सहित डीलरों को राशन पहुंचाने का आश्वासन दे रहा है।
इधर क्षेत्र के गांव कालवाड़ीरूढाराम मीणा, खेरली रेल बालकृष्ण अवस्थी, खेरली शहर जगदीश भाया, हरिओम सलेमपुर सहित चार अन्य डीलरों का आरोप है कि उनके पास अप्रेल माह का राशन नहीं पहुंचाया गया, जबकि एक राशन डीलर के पास औसतन 80 से 120 क्विंटल अथवा इससे भी अधिक गेहूं राशन का पहुंचता है। इस प्रकार मुनीम ने लगभग 800 क्विंटल गेहूं का घपला किया है। इधर अभी अप्रेल माह का राशन वितरण का मामला नहीं सुलझा है, वहीं मई माह का 1950 क्विंटल राशन उठा लिया गया है, जो कि अभी किसी डीलर के पास नहीं पहुंचा है। मामले में आरोप है कि ठेकेदार की ओर से कठूमर एवं लक्ष्मणगढ़ के लिए राशन वितरण के लिए मुनीम रखा हुआ है। दोनों ही मुनीम 15 दिन से मोबाइल बंद कर भूमिगत है, जिनके बारे में घरवाले भी कोई जानकारी नहीं होना बताते हैं।
मामला संज्ञान में आया है

राशन डीलरों से ओटीपी लेकर राशन नहीं पहुंचने का मामला संज्ञान में आया है। ठेकेदार ने शीघ्र राशन पहुंचाने के लिए कहा है। राशन डीलरों को बिना राशन प्राप्त किए ओटीपी नहीं बतानी चाहिए।
विजयपाल निरीक्षक।

………………..

डीलरों के पास राशन पहुंचा दिया

राशन डीलरों के पास राशन पहुंचा दिया गया है। ऐसे कोई ओटीपी नहीं बताता है। मुनीम राकेश खंडेलवाल ने लोगों से पैसे ले रखे हैं। शायद उनके दबाव में भूमिगत हुआ है।
विनोद शर्मा ठेकेदार।

बकाया बिल होने से 2 महीने पहले उतारा ट्रांसफाॅर्मर, पशुओं के लिए पानी की खेल खाली

थानागाजी. गर्मी के दिनों में मवेशियों को पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। सूखे कंठ व प्यासी गायें पानी के लिए भटक रही है।खटीक का तिबारा अजबगढ़ सड़क पर बनी पेयजल टंकी व पशुओं के पानी पीने की खेल भरने को लगा बिजली कनेक्शन बकाया बिल होने से बिजली निगम ने 2 महीने पहले माह फरवरी में कनेक्शन काट ट्रांसफाॅर्मर उतार लिया।दो महीनों से राहगीरों की प्यास बुझाने वाली ये पेयजल टंकी व पशुओं के लिए पानी की खेल खाली पड़ी है। खेल में मुंह मार मायूस मवेशी वापस लौट रहे है।ब्लॉक क्षेत्र के गांव भीकमपुरा से करीब 1 किमी आगे अजबगढ़ रोड पर खटीक का तिबारा स्थान पर ग्राम पंचायत क्यारा की ओर से राहगीरों को पानी के लिए पानी की टंकी व पशुओं के पानी पीने के लिए एक खेल बनाई हुई है, जो करीब 20 सालों से भी अधिक समय से राहगीरों व पशु-पक्षियों की प्यास बुझाती आ रही है। यहां बोरिंग व मोटर लगी है एवं बिजली कनेक्शन कर ट्रांसफाॅर्मर लगाया हुआ है।उक्त बिजली कनेक्शन का करीब 40 हजार रुपया बकाया होने से माह फरवरी में बिजली कर्मी कनेक्शन काट ट्रांसफाॅर्मर उतार ले गए, जिसके कारण दो महीनों से राहगीरों की प्यास बुझाने वाली ये पेयजल टंकी व खेल खाली पड़ी ह। थानागाजी, दौसा, अजबगढ़ मुख्य सड़क से गुजरने वाले राहगीर भीषण गर्मी में सूखते गले को तर करने की आस में रुकते तो है, लेकिन टंकी की टूंटी को मरोड़ जब पानी नहीं आता तो मायूस लौट जाते है। इस गर्मी के मौसम में यही हाल पशुओं का है। गाय-भैस-बकरी और अन्य दूसरे जानवर पानी की तलाश में खेल तक पहुंचते हैं, लेकिन खाली पड़ी खेल में मुंह मार मायूस वापस लौट जाते है।
कनेक्शन चालू करा दिया

अभी 2 दिन हुए है। बिजली का बिल जमा करवा दिया है। एक-दो दिन में ट्रांसफाॅर्मर लगवा कर कनेक्शन चालू करवा दिया जाएगा।छोटेलाल सरपंच , ग्राम पंचायत क्यारा।

सूचना नहीं है
करीब 40 हजार बकाया बिल होने से फरवरी माह में कनेक्शन काट ट्रांसफाॅर्मर उतारा था। बिल जमा हुआ या नहीं इसकी सूचना नहीं है।मोहित पालीवाल लाइन मैन बिजली निगम।

Home / Alwar / बिना राशन पहुंचाए धोखे से डीलरों से ओटीपी लेकर रिसिप्ट कराया..पढें यह न्यूज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो