script2000 का नोट देश के लिए ठीक नहीं, भ्रष्टाचार को मिलेगा बढ़ावा : बाबा रामदेव | baba ramdev says new 2000 note not good for indian economy | Patrika News
राज्य

2000 का नोट देश के लिए ठीक नहीं, भ्रष्टाचार को मिलेगा बढ़ावा : बाबा रामदेव

नोटबंदी के फैसले पर मोदी सरकार का खुलकर साथ देने वाले योग गुरु बाबा रामदेव अब 2000 के नए नोटों के खिलाफ खड़े हो गए हैं। बाबा रामदेव ने कहा कि 2000 के नोट अर्थव्यवस्था के लिए ठीक नहीं हैं।

सिंगरौलीFeb 20, 2017 / 08:19 pm

Kamlesh Sharma

babramdav

babramdav

 नोटबंदी के फैसले पर मोदी सरकार का खुलकर साथ देने वाले योग गुरु बाबा रामदेव अब 2000 के नए नोटों के खिलाफ खड़े हो गए हैं। बाबा रामदेव ने कहा कि 2000 के नोट अर्थव्यवस्था के लिए ठीक नहीं हैं। इससे भ्रष्टाचार को बढ़ावा मिलेगा। इसे लाना-ले जाना आसान है और अवैध लेन-देन में इसका इस्तेमाल आसान होगा। रिश्वत लेने और देने वालों को भी आसानी होगी।
स्वदेशी को बढ़ावा नहीं दे रही सरकारें

नर्मदा सेवा यात्रा में शामिल होने के लिए मध्य प्रदेश के दौरे पर आए बाबा रामदेव ने भोपाल में स्वदेशी को बढ़ावा नहीं देने के लिए भी केंद्र की एनडीए सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सभी सरकारें विदेशी कंपनियों के प्रभाव में काम करती रही हैं।
अब विदेश में रखे कालेधन पर हो कार्रवाई

लंबे समय से कालेधन के खिलाफ मुहिम चला रहे बाबा रामदेव ने कहा कि नोटबंदी के फैसले से देश में जमा कालेधन पर चोट पहुंची है, लेकिन अब विदेश में जमा कालेधन पर चोट की जरूरत है। अभी मोदी सरकार के पास दो साल बाकी हैं, उम्मीद है सरकार इस संबंध में जरूरी कदम उठाएगी।
कांग्रेस को समर्थन के लिए रखी ये शर्त

कांग्रेस को समर्थन करने से जुड़े सवाल पर बाबा रामदेव ने कहा कि अगर कांग्रेस देश के लिए कुछ भी अच्छा करती है तो वे जरूर उसका समर्थन करेंगे। राजनीति से जुड़े सवालों पर उन्होंने साफ किया कि अलग राजनीतिक पार्टी बनाने का अभी उनका कोई इरादा नहीं है। 

Home / State / 2000 का नोट देश के लिए ठीक नहीं, भ्रष्टाचार को मिलेगा बढ़ावा : बाबा रामदेव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो