scriptराजस्थान में बस बदलने वाला है मौसम, इतने जिलों में शुरू होगी बारिश, IMD का अलर्ट जारी | Rajasthan Weather Alert, IMD Rain Alert for Baran, Jhalawar and Sawai Madhopur | Patrika News
बारां

राजस्थान में बस बदलने वाला है मौसम, इतने जिलों में शुरू होगी बारिश, IMD का अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Alert: पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के जिलों में मौसम बदल रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने आगामी तीन घंटों के भीतर बारां, झालावाड़ और सवाईमाधोपुर में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है।

बारांApr 12, 2024 / 01:43 pm

Rakesh Mishra

rajasthan_weather_alert.jpg
Rajasthan Weather Alert: पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के जिलों में मौसम बदल रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने आगामी तीन घंटों के भीतर बारां, झालावाड़ और सवाईमाधोपुर में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई है। विभाग का कहना है कि यहां 20 से 30 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। बता दें कि गुरुवार को बांसवाड़ा में मेघगर्जन और बिजली कडकड़ाने के साथ शहर में ओले गिरे और जमकर बारिश हुई, जिले में दस से पंद्रह किलोमीटर तेज रफ्तार से हवाएं चलीं। राजधानी जयपुर में भी शाम को अचानक मौसम बदला। कई इलाकों में बारिश हुई।
https://twitter.com/IMDJaipur/status/1778686406602154009?ref_src=twsrc%5Etfw
हवा की रफ्तार 50 किमी प्रति घंटा रहेगी
पश्चिमी विक्षोभ के कारण 13-14 अप्रेेल को भी यलो व ऑरेंज अलर्ट है। अगले दो दिन विक्षोभ का सर्वाधिक असर रहने से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, कोटा, जयपुर, भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं तेज अंधड़ के साथ बारिश होगी। इस दौरान हवा रफ्तार 50 किमी प्रति घंटा रहने की संभावना है। कुछ जिलों में ओलावृष्टि की भी संभावना है। बादल व बारिश से पारा में में 2-3 डिग्री गिरावट होने की संभावना है। मौसम विभाग ने 15 अप्रेल तक आंधी-बारिश की संभावना जताई है। वहीं 12 अप्रेल को बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, पाली और सिरोही में 30-50 किमी की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का यलो अलर्ट जारी किया है।
ऐसा रहेगा मौसम
12 अप्रेल – उदयपुर, जयपुर, भरतपुर, अजमेर, बीकानेर और जोधपुर संभाग में कहीं कहीं हल्की बारिश की संभावना।
13 अप्रेल – बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर, जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग में कहीं कहीं हल्की बारिश की संभावना।
14 अप्रेल – भरतपुर, अजमेर, उदयपुर, जयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभाग में कहीं कहीं हल्की बारिश की संभावना।
15 अप्रेल – बीकानेर, जयपुर, उदयपुर, भरतपुर, अजमेर और जोधपुर संभाग में कहीं कहीं हल्की बारिश की संभावना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो