scriptMPPSC Exam : चुनाव के कारण बदला शेड्यूल, एमपी पीएससी ने बड़ी परीक्षाओं की तय की तिथियां | MPPSC Exam : State Service Preliminary Exam on June 23 | Patrika News
भोपाल

MPPSC Exam : चुनाव के कारण बदला शेड्यूल, एमपी पीएससी ने बड़ी परीक्षाओं की तय की तिथियां

MPPSC Exam: State Service Preliminary Exam on June 23 – एमपीपीएससी ने पौन दर्जन अहम परीक्षाओं की तिथियां जारी कर दी हैं। इस बार लोकसभा चुनाव के कारण परीक्षाओं का शेड्यूल बदला है।

भोपालMar 28, 2024 / 09:53 pm

deepak deewan

MPPSC schedule

MPPSC schedule

MPPSC Exam: State Service Preliminary Exam on June 23- मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग यानि एमपी पीएससी की सबसे अहम परीक्षा 23 जून को होगी। इस दिन राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 आयोजित की जाएगी। गुरुवार को पीएससी की अहम बैठक में प्रारंभिक व मुख्य परीक्षा के साथ अन्य अहम परीक्षाओं की तिथियां भी तय की गईं। एमपीपीएससी ने पौन दर्जन अहम परीक्षाओं की तिथियां जारी कर दी हैं। इस बार लोकसभा चुनाव के कारण परीक्षाओं का शेड्यूल बदला है।

 

एमपी पीएससी MPPSC ने जिन परीक्षाओं का शेड्यूल जारी किया है उसके अनुसार जून से दिसंबर के बीच सभी बड़ी परीक्षाएं होंगी। आयोग ने बाकायदा कैलेंडर बनाया है जिसमें सभी परीक्षा तिथियों का जिक्र किया गया है।

एमपीपीएससी ने इंदौर में गुरुवार को भर्ती परीक्षाओं को लेकर शेड्यूल जारी किया। गुरुवार को अधिकारियों की बैठक में एमपीपीएससी MPPSC Exam की प्रारंभिक व मुख्य परीक्षा के संबंध में निर्णय लिया गया। इस बैठक में तय किया गया कि 23 जून को राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2024 होगी।

अधिकारियों ने बताया कि विभिन्न विभागों के लिए होने वाली अन्य परीक्षाओं में 30 जून को राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा 2023, 14 जुलाई को सहायक संचालक ग्रामोद्योग 2023, 25 अगस्त को खनिज अधिकारी 2023 परीक्षा होगी।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर परीक्षाओं के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2024, 9 से 14 सितंबर के बीच होगी। खनिज निरीक्षक परीक्षा 2023, 29 सितंबर को होगी जबकि 6 अक्टूबर को राज्य वन सेवा मुख्य परीक्षा 2024 आयोजित की जाएगी। 8 दिसंबर को सहायक पंजीयक, 15 दिसंबर को राज्य पात्रता परीक्षा 2024 होगी।

भर्ती परीक्षाओं के संबंध में एमपीपीएससी के पोर्टल पर भी अधिसूचना जारी कर दी गई है। अधिकारियों के मुताबिक, लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अहम परीक्षाओं के शेड्यूल में परिवर्तन किया गया है।

 

Home / Bhopal / MPPSC Exam : चुनाव के कारण बदला शेड्यूल, एमपी पीएससी ने बड़ी परीक्षाओं की तय की तिथियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो