scriptElection Voting: भोपाल लोकसभा चुनाव की वोटिंग जारी, बुजुर्गों और मतदान कर्मियों ने डाले वोट | Third phase of Lok Sabha elections, Voting on Bhopal Lok Sabha Election 2024 seat | Patrika News
भोपाल

Election Voting: भोपाल लोकसभा चुनाव की वोटिंग जारी, बुजुर्गों और मतदान कर्मियों ने डाले वोट

भोपाल में डाक मतपत्र से वोटिंग गुरुवार को भी जारी रही। तुलसी नगर स्थित नवीन गर्ल्स स्कूल में फेसिलिटेशन सेंटर बनाया गया है।

भोपालMay 02, 2024 / 02:00 pm

Manish Gite

Third phase of Lok Sabha elections
bhopal lok sabha election 2024- भोपाल लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को भी वोटिंग का सिलसिला जारी रहा। बुजुर्गों ने अपने घर से और मतदान कर्मियों ने डाक मत पत्रों के जरिए वोट डाले। बुधवार से शुरू हुआ यह सिलसिला गुरुवार शाम तक जारी रहा। गौरतलब है कि भोपाल लोकसभा सीट का चुनाव तीसरे चरण में हो रहा है और यहां आम मतदाता 7 मई को वोट डालेंगे।
भोपाल में डाक मतपत्र से वोटिंग गुरुवार को भी जारी रही। तुलसी नगर स्थित नवीन गर्ल्स स्कूल में फेसिलिटेशन सेंटर बनाया गया है। पहले दिन आइएएस ऑफिसर और एनएचएम संचालक प्रियंका दास समेत 137 अधिकारियों, कर्मचारियों और मीडियाकर्मियों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।
भोपाल कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह (bhopal collector kaushlendra vikram singh) ने निर्वाचन कार्य में तैनात किए गए माइक्रो आब्जर्वर, कम्युनिकेशन, अत्यावश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों के लिए यह फेसिलिटेशन सेंटर बनाया था। यहां पर मतदान करने वाले मतदाताओं की संख्या 350 है। अब जो मतदाता मतदान करने से रह गए हैं, वे शुक्रवार को मतदान कर पाएंगे।

17 लोगों ने घर से किया मतदान

इससे पहले बुधवार को घर से मतदान करने की अंतिम तारीख थी। इस दौरान 85 साल से अधिक उम्र और दिव्यांग वोटरों ने अपने घर से वोटिंग की। नोडल अधिकारी एवं डिप्टी कलेक्टर अजय शर्मा के मुताबिक अंतिम दिन 17 वोटर्स ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिले में कुल एक हजार 764 बुजुर्ग और दिव्यांग वोटर हैं, जिन्होंने घर से वोट डलाने की सुविधा मांगी थी। छह दिन में एक हजार 681 मतदाताओं ने वोट डाले।

वोटिंग करने वाले जीत सकते हैं लकी ड्रा

इधर, चुनाव आयोग ने वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए लकी ड्रा भी रखा है। वोट डालने वाले इनाम भी जीत पाएंगे। भोपाल में मतदान करने वालों को सुबह 10 बजे इनाम दिया जाएगा। सभी मतदान केंद्रों पर तीन-तीन मतदाताओं को इनाम मिलेगा। सबसे पहले वोटिंग करने वाले को सुबह 10 बजे और इसके बाद दोपहर 2 बजे और शाम 6 बजे लकी ड्रॉ के जरिए इनाम मिलेगा। योजना के मुताबिक जिसका ड्रा में नाम होगा उसे हीरे की अंगूठी, फ्रिज, टेलीविजन और अन्य उपहार दिए जाएंगे। भोपाल लोकसभा क्षेत्र में कुल दो हजार तीन सौ मतदान केंद्र हैं और यहां 7 मई को मतदान होने वाला है।

Hindi News/ Bhopal / Election Voting: भोपाल लोकसभा चुनाव की वोटिंग जारी, बुजुर्गों और मतदान कर्मियों ने डाले वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो