scriptखनिज विभाग की कार्रवाई में अवैध रेत जब्त | Patrika News
छिंदवाड़ा

खनिज विभाग की कार्रवाई में अवैध रेत जब्त

अवैध खनन में शामिल दो ट्रैक्टर-ट्रॉली पर भी कार्रवाई

छिंदवाड़ाMay 19, 2024 / 07:26 pm

mantosh singh

अवैध खनन में शामिल दो ट्रैक्टर-ट्रॉली पर भी कार्रवाई

अवैध खनन में शामिल दो ट्रैक्टर-ट्रॉली पर भी कार्रवाई

छिंदवाड़ा. खनिज विभाग एवं राजस्व दल की कार्रवाई में जिले के तीन स्थलों पर अवैध रेत के भंडार जब्त हुए हैं। साथ ही रेत के अवैध खनन में शामिल दो ट्रैक्टरों को ट्रॉली सहित जब्त किया गया। जानकारी के अनुसार कलेक्टर के आदेश पर सौंसर के पिपला कन्हान एवं लोहानी में कार्रवाई करते हुए दल ने 2170 ट्रॉली रेत का जखीरा जब्त किया, जबकि तहसील परासिया अंतर्गत लोहांगी में 11 ट्रॉली अवैध रेत का भंडार जब्त किया गया। दल ने जुन्नारदेव का भ्रमण करते हुए कट्टा नदी के समीप रेत के अवैध खनन में शामिल दो ट्रैक्टरों को जब्त किया है।
जिला पांढुर्ना की तहसील सौंसर में औचक निरीक्षण करते हुए खनिज एवं राजस्व दल में शामिल सहायक खनिज अधिकारी महेश नगपुरे ने पिपला कन्हान में 2010 घनमीटर, लगभग 670 ट्रॉली रेत, एवं ग्राम लोहानी में 4500 घनमीटर लगभग 1500 ट्रॉली रेत का अवैध भंडार जब्त किया। दोनों क्षेत्रों में रेत का कोई मालिक सामने नहीं आया। कुल मात्रा 6510 घनमीटर रेत को लावारिस जब्ती बनाकर पंचों के समक्ष ग्राम कोटवार एवं निविदा ठेकेदार प्रतिनिधि के संयुक्त सुपुर्दगी में सौंपा गया।
तहसील परासिया के ग्राम लोहांगी में भी कार्रवाई करते हुए खनिज निरीक्षक विवेकानंद यादव, हल्का पटवारी विमल सूर्यवंशी, ग्राम कोटवार लक्ष्मण डेहरिया ने 32 घनमीटर, लगभग 11 ट्रॉली रेत जब्त करते हुए निविदा ठेकेदार के प्रतिनिधि के सुपुर्द किया।

Hindi News/ Chhindwara / खनिज विभाग की कार्रवाई में अवैध रेत जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो