scriptचिन्नास्वामी स्टेडियम में मिनटों में गायब हो जाता है पानी, ड्रेनेज सिस्टम देख नहीं होगा आंखों को यकीन, देखें Video | RCB vs CSK: M.Chinnaswamy Stadium have the best Drainage System in the World see Video | Patrika News
क्रिकेट

चिन्नास्वामी स्टेडियम में मिनटों में गायब हो जाता है पानी, ड्रेनेज सिस्टम देख नहीं होगा आंखों को यकीन, देखें Video

RCB vs CSK: यहां मैच के रद्द होने की संभावना बेहद कम है। क्योंकि चिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम दुनिया का सबसे अच्छा सिस्टम है। यहां मिनटों में पानी गायब हो जाता है।

नई दिल्लीMay 18, 2024 / 04:01 pm

Siddharth Rai

M.Chinnaswamy Stadium Drainage System, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 68वां मुक़ाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच खेला जाएगा। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में बारिश का साया है। मौसम विभाग के मुताबिक बेंगलुरु में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश के साथ तूफान का पूर्वानुमान है। ऐसे में यह मुक़ाबला रद्द हो सकता है।

अगर यह मैच बारिश से धुल जाता है तो दोनों टीमों को सिर्फ 1-1 अंक मिलेंगे। ऐसे में आरसीबी के मात्र 13 अंक को पाएंगे और सीएसके के 15 अंक हो जाएंगे और वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगा। लेकिन अगर बारिश रुक – रुक कर होती है तो ओवरों की कटौती के साथ मैच खेला जा सकता है। यहां मैच के रद्द होने की संभावना बेहद कम है। क्योंकि चिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम दुनिया का सबसे अच्छा सिस्टम है। यहां मिनटों में पानी गायब हो जाता है।

इसका नाम ‘सबएयर’ ड्रेनेज सिस्टम है। यह पूरी दुनिया में सिर्फ चिन्नास्वामी स्टेडियम में लगा हुआ है। बारिश रुकने के कुछ ही मिनट में मैदान सूख जाता है। ग्राउंड पूरा पानी अब्जॉर्ब कर लेता है और नीच लगे ड्रेनेज पाइप की मदद से स्टेडियम से बाहर कर देता है।

बता दें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स में जो भी जीतगा वह प्ले ऑफ में जगह बना लेगा। आरसीबी को यह मुक़ाबला न सिर्फ जीतना होगा बल्कि बड़े अंतर से सीएसके को हराना होगा। आरसीबी न नेट रन रेट +0.387 है। वहीं सीएसके का नेट रन रेट +0.528 है।

RCB को CSK के खिलाफ मैच में करना होगा ये काम –
 आरसीबी अगर इस मुक़ाबले में पहले बल्लेबाजी करती है तो उसे 200 से ज्यादा का स्कोर बनाना होगा और चेन्नई को 18 या उससे ज्यादा रनों से हराना होगा।
– आरसीबी अगर पहले गेंदबाजी करती है तो वह लगभग मुक़ाबले से बाहर हो जाएगी। क्योंकि उन्हें 200 से ज्यादा का लक्ष्य 18.1 ओवर में हासिल करना होगा। अगर चेन्नई 200 रन का स्कोर नहीं बनती है तो उन्हें मुश्किल हो जाएगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / चिन्नास्वामी स्टेडियम में मिनटों में गायब हो जाता है पानी, ड्रेनेज सिस्टम देख नहीं होगा आंखों को यकीन, देखें Video

ट्रेंडिंग वीडियो