scriptRR vs RCB: हारना हमेशा दुखद होता है…  IPL 2024 से बाहर होने पर टूटा एबी डिविलियर्स का दिल | rr vs rcb ab de villiers heart broken by rcb defeat against rajasthan royals in ipl 2024 eliminator | Patrika News
क्रिकेट

RR vs RCB: हारना हमेशा दुखद होता है…  IPL 2024 से बाहर होने पर टूटा एबी डिविलियर्स का दिल

RR vs RCB: आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्‍थान रॉयल्‍स से मिली हार के बाद आरसीबी का खिताब जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया। इस हार के बाद एबी डिविलियर्स का भी दिल टूट गया। एबीडी ने कहा कि हारना हमेशा दुखद होता है।

नई दिल्लीMay 23, 2024 / 09:04 am

lokesh verma

RR vs RCB
RR vs RCB: आईपीएल 2024 अब आखिरी दौर में पहुंच गया है। बुधवार रात एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के साथ ही आरसीबी का पहले खिताब का सपना भी चकनाचूर हो गया है। आरसीबी के पूर्व दिग्गज एबी डिविलियर्स भी एलिमिनेटर मुकाबले में आरसीबी की हार दुखी हैं। उन्होंने आरसीबी की सराहना करते हुए अपनी पोस्‍ट में लिखा कि एक समय ऐसा लग रहा था कि प्‍लेऑफ में पहुंचने की सारी उम्मीदें खत्म हो चुकी हैं, लेकिन फिर भी हमने क्‍वालीफाई किया। टूर्नामेंट में से बाहर होने पर एबीडी ने कहा कि हारना हमेशा दुखद होता है।

‘मुझे लड़कों पर गर्व है’

साउथ अफ्रीका और आरसीबी के के पूर्व स्‍टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने टीम के हारने पर अपने एक्स पोस्ट में लिखा कि हारना हमेशा दुखद होता है, लेकिन एक फैन के रूप में मुझे लड़कों पर इस बात के लिए गर्व है कि जब हमारे प्‍लेऑफ में पहुंचने की सभी उम्मीदें खत्म हो गई थीं। वहां से हमने क्‍वालीफाई किया। उन्‍होंने कहा कि मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि आरसीबी अगले सीजन में मजबूती के साथ वापसी करेगी और इस मायावी खिताब को जीतेगी।

कई दिग्‍गजों ने किए आरसीबी की जीत के दावे

यहां बता दें कि आरसीबी ने आईपीएल 2024 के शुरुआती 8 मैचों में से महज एक मैच ही जीत सकी थी। जहां से प्‍लेऑफ के दरवाजे लगभग बंद हो चुके थे, लेकिन इसके बाद टीम ने जबरदस्‍त वापसी की और लगातार 6 मैच जीतते हुए प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई किया। इसके बाद दिग्‍गजों ने भी दावे किए कि पहली बार आरसीबी खिताब पर कब्‍जा जमा सकती है।

डिविलियर्स के रहते भी प्‍लेऑफ में कई बार पहुंची आरसीबी

आरसीबी ने लीग चरण तो पार कर लिया था, लेकिन अहमदाबाद में राजस्थान रॉयल्स के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा है। इस नॉकआउट मैच में हारकर अब आरसीबी टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। बता दें कि इससे पहले भी एबी डिविलियर्स के टीम में रहते आरसीबी कई बार प्लेऑफ में पहुंची, लेकिन कभी खिताब नहीं जीत सकी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / RR vs RCB: हारना हमेशा दुखद होता है…  IPL 2024 से बाहर होने पर टूटा एबी डिविलियर्स का दिल

ट्रेंडिंग वीडियो