scriptमध्यप्रदेश में गरजे पीएम मोदी…। विपक्ष पर किया जोरदार हमला | PM Modi roared in Madhya Pradesh… made a strong attack on the opposition | Patrika News
दमोह

मध्यप्रदेश में गरजे पीएम मोदी…। विपक्ष पर किया जोरदार हमला

लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के लिए मध्यप्रदेश के दमोह पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

दमोहApr 19, 2024 / 03:17 pm

Manish Gite

pm narendra modi live
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को मध्यप्रदेश के दमोह में बड़ी जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी का यह पिछले 12 दिनों में चौथा दौरा था। प्रधानमंत्री दमोह जिले से लगे इमलाई गांव में 45 एकड़ एरिया में बनाए गए सभा स्थल से जनसभा को संबोधित कर रहे थे। गौरतलब है कि शुक्रवार 19 अप्रैल से ही मध्यप्रदेश के पहले चरण का मतदान शुरू हुआ है और छह लोकसभा सीटों पर मतदान चल रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को चौथी बार मध्यप्रदेश में भाजपा के पक्ष में चुनावी सभा कर रहे हैं। इससे पहले मोदी 7 अप्रैल को जबलपुर में रोड शो करने आए थे। 9 अप्रैल को बालाघाट में सभा की थी और 14 अप्रैल को नर्मदापुरम के पिपरिया में सभा की थी। पीएम मोदी दमोह की सभा करने के बाद जबलपुर रवाना हो जाएंगे।
https://www.facebook.com/Patrikamadhyapradesh/videos/449441784424082

Live Updates

2.30 pm

पीएम मोदी का संबोधन खत्म।

2.28 pm

पीएम ने कहा कि बुंदेलखंड की धरती देख रही है कि किस तरह ये लोग आस्था का अपमान करते हैं। ये लोग कहते हैं कि हमारा सनातन मलेरिया है। अयोध्या में जो राम मंदिर बना है, उसके भी यह लोग विरोधी है। राम की पूजा को यह लोग पाखंड बताते हैं। यह बयान तब दिया जाता है, जब अयोध्या में रामलला का सूर्य तिलक हो रहा है। यही लोग है जो बुलाने के बाद भी अयोध्या में प्रभु राम के मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में नहीं गए, इतना ही नहीं, उन्होंने निमंत्रण को ठुकरा भी दिया। और यह सारी पालीटिक्स वोटबैंक के लिए करते हैं।
2.25 pm

अब संपत्ति में महिलाओं का भी हक

मोदी ने कहा कि पहले महिलाओं के नाम पर कोई संपत्ति नहीं होती थी। सबकुछ पुरुषों के नाम पर होता था। पहले पति के नाम होती थी, बाद में बेटे के नाम होती थी। महिला के नाम कुछ नहीं होता था। मोदी ने तय किया, पीएम आवास योजना की वजह से करोड़ों महिलाओं के नाम पहली बार कोई प्रापर्टी दर्ज हुई है। पिछले 10 साल में 10 करोड़ बहनें स्व सहायता केंद्रों से जु़ड़ी हैं। अब मोदी ने 3 करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने की गारंटी दी है।

मोदी बोले- पूरा भारत मेरा परिवार

मोदी ने कहा कि मेरा भारत ही मेरा परिवार है। जो कुछ भी कर रहा हूं आपके लिए कर रहा हूं। लेकिन, परिवारवादी और भ्रष्टाचारी नेताओं को मोदी की गारंटी बेचैन कर रही है। वे कहते हैं कि भाजपा सरकार बनी तो आग लग जाएगी। इंडी गठबंधन के लोग मोदी को आए दिन धमकियां दे रहे हैं, लेकिन मोदी न कभी धमकियों से डरा है न आगे डरेगा।
2.22 pm

जिनकी गारंटी किसी ने नहीं ली, उनकी मोदी ने ली

मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड में भी मोदी पूरी ईमानदारी के साथ जुड़ा है। हम बेतवा केन लिंक परियोजना पर काम कर रहे हैं। हर घर जल पहुंचाने का काम किया जा रहा है। मोदी ने कहा कि जिनकी गारंटी किसी ने नहीं ली है, उनकी गारंटी मोदी ने ली है। पहले लोग बिजनेस नहीं कर पाते थे, क्योंकि उनके पास कोई गारंटी नहीं होती थी, उन्हें लोन नहीं मिलता था। अब भाजपा ने अपने मेनिफेस्टों में घोषणा की है कि मुद्रा योजना के तहत मदद को बढ़ाकर अब 20 लाख रुपए कर दी जाएगी। पहले रेहड़ी, फुटपाथ पर काम करने वालों को भी कोई नहीं पूछता था। ऐसे लाखों लोगों को बैंक से मदद मिली है। अब गांव और कस्बों में रेहड़ी वालों को स्वनिधि के दायरे में लाया जाएगा।
2.18 pm

मुफ्त राशन की सुविधा बढ़ा दी

पीएम मोदी ने कहा कि हम देश में 3 करोड़ पीएम आवास बनाएंगे। जिसे घर नहीं मिला उसे आने वाले पांच सालों में घर दिया जाएगा। मोदी ने कहा कि हर परिवार के लिए राशन और इलाज का खर्च मायने रखता है। इसी को ध्यान में रखते हुए मोदी ने आने वाले पांच वर्ष तक मुफ्त राशन की सुविधा बढ़ा दी है। मुफ्त राशन इसलिए कि गरीबों के घर का चूल्हा जलता रहे। गरीब का बच्चा भूखे पेट सोने को मजबूर न हो जाए। मोदी ने कहा कि बुंदेलखंड में भी मोदी पूरी ईमानदारी के साथ जुड़ा है। हम बेतवा केन लिंक परियोजना पर काम कर रहे हैं। हर घर जल पहुंचाने का काम किया जा रहा है।
2.16 pm
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडी गठबंधन पर जमकर हमला किया। मोदी ने कहा कि पिछले चुनाव में मोदी विश्वास लेकर आया था, इस बार गारंटी लेकर आया हूं। और इस बार मोदी की गारंटी पूरे होने की भी गारंटी है।
2.02 pm
पीएम मोदी का संबोधन शुरू।

2.00 pm
थोड़ी में पीएम मोदी दमोह से लगे इमलाई गांव में सभा को संबोधित करेंगे।

1.45 pm
पीएम मोदी के 1.45 बजे दमोह आने का कार्यक्रम है। मोदी जनसभा के बाद 2.45 बजे जबलपुर रवाना हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो