scriptLoksabha Election 2024: बच्चों की मौज!…मई में एक और छुट्टी, चुनाव के कारण इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल  | Patrika News
शिक्षा

Loksabha Election 2024: बच्चों की मौज!…मई में एक और छुट्टी, चुनाव के कारण इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल 

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के कारण कई इलाकों में स्कूल व शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे।

नई दिल्लीApr 29, 2024 / 03:47 pm

Shambhavi Shivani

Loksabha Election 2024
Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में दो चरणों के मतदान पूरे हो चुके हैं। वहीं अब तीसरे चरण के लिए प्रचार-प्रसार तेज हो गए हैं। तीसरे चरण का चुनाव 7 मई को है। तीसरे चरण के चुनाव में 12 राज्यों और 1 केंद्र शासित प्रदेश की 94 सीटों पर मतदान होंगे। वोटिंग के दिन सुरक्षा को देखते हुए स्कूल (School Holiday) और कॉलेज बंद किए जाएंगे। 

असम 

लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) को देखते हुए असम के धुबरी, कोकराझार, बरपेटा और गुवाहाटी में 7 मई के दिन स्कूल बंद रहेंगे। यदि स्थानों पर रहते हैं तो इस दिन अपने बच्चों को स्कूल न भेजें। 
यह भी पढ़ें

गर्मी से बेहाल बच्चों को मिली राहत!…राजस्थान समेत इन राज्यों में हुई गर्मी की छुट्टी

छत्तीसगढ़ (School Holiday)

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के कारण कई इलाकों में स्कूल व शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। राज्य के सरगुजा, रायगढ़, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग और जांजगीर-चांपा में 7 मई (7 May 2024) को स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे। 

बिहार

बिहार के झंझारपुर, सुपौल, अररिया, मधेपुरा और खगड़िया सीट पर लोकसभा चुनाव (Loksabha Election 2024) की वोटिंग के दौरान शैक्षणिक संस्थान बंद होंगे। बिहार के रहने वाले माता-पिता अपने बच्चों को 7 मई 2024 को स्कूल न भेजें। 
यह भी पढ़ें

चेहरे के बालों को लेकर ट्रोल हुई प्राची निगम, मां ने कही ये बातें….जानिए

उत्तर प्रदेश (UP School Holiday 2024)

यूपी के संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सिकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, ऐटा, बदायूं, बरेली और आंवला में वोटिंग के कारण 7 मई (7 May 2024) को स्कूल बंद (School Closed) रहेंगे।

पश्चिम बंगाल 

वहीं पश्चिम बंगाल के मालदा (उत्तर), मालदा (दक्षिण), जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में शैक्षणिक संस्थानों की छुट्टी रहेगी। इसके साथ ही गुजरात, महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर, नॉर्थ और साउथ गोवा, कर्नाटक आदि शहरों में भी सात मई के दिन स्कूल बंद रहेंगे। बता दें, मई से कई राज्यों की स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां भी शुरू हो रही हैं। 

Home / Education News / Loksabha Election 2024: बच्चों की मौज!…मई में एक और छुट्टी, चुनाव के कारण इन राज्यों में बंद रहेंगे स्कूल 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो