scriptअगले कुछ घंटों में बारिश मचाएगी तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट | Rain will cause havoc in next few hours, Meteorological Department issued alert | Patrika News
गाज़ियाबाद

अगले कुछ घंटों में बारिश मचाएगी तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 12 अप्रैल को सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा। इससे कई राज्यों में झमाझम बारिश होगी।

गाज़ियाबादApr 12, 2024 / 09:01 pm

Aman Pandey

Rain will cause havoc in next few hours, Meteorological Department issued alert
weather update भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि मध्य भारत में शुक्रवार को हल्की से मध्यम बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी संभावना है। इससे उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी से राहत मिलेगी है। मौसम विभाग के मुताबिक, 12 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में कहीं- कहीं बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।
इसके साथ ही कुछ जगहों पर बादल गरजने के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की भी उम्मीद जताई गई है। इस दौरान पूर्वी यूपी में मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। इसके साथ ही 13 अप्रैल को पश्चिमी यूपी में कुछ स्थानों पर गरज- चमक के साथ बारिश और बौछारें पड़ सकती है। आज रात से मौसम में बदलाव दिखना शुरू होगा।
https://twitter.com/hashtag/IMD?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
नोएडा, गाजियाबाद से लेकर पश्चिमी यूपी के विभिन्न इलाकों में लोगों को बारिश जैसी स्थिति से लोगों को राहत मिल सकती है। हालांकि, दिन में धूप खिलेगा और गर्मी बढ़ती दिखेगी। पिछले 24 घंटे की मौसम की बात करें तो लखनऊ में आज अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहा।
मौसम का पूर्वानुमान लगाने वाली एजेंसी, स्काईमेट के मुताबिक, 12, 13 अप्रैल के बीच मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, मराठवाड़ा और मध्य महाराष्ट्र में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और तेज हवाएं (30-50 किमी प्रति घंटे) हो सकती हैं। गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, ओडिशा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।वहीं, 15 अप्रैल तक के बीच तेलंगाना, केरल, आंतरिक कर्नाटक, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश और तेज हवाएं (30-50 किमी प्रति घंटे) हो सकती हैं।

Home / Ghaziabad / अगले कुछ घंटों में बारिश मचाएगी तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो