scriptलोकसभा चुनाव के बाद क्या बीजेपी की राह में रोड़ा बनेंगे ओम प्रकाश राजभर? जानें क्या दिए संकेत | Om Prakash Rajbhar leave BJP after Lok Sabha elections 2024 akhilesh yadav india alliance | Patrika News
गाजीपुर

लोकसभा चुनाव के बाद क्या बीजेपी की राह में रोड़ा बनेंगे ओम प्रकाश राजभर? जानें क्या दिए संकेत

Lok Sabha Elections 2024: ओपी राजभर की सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी को यूपी में केवल एकमात्र घोसी लोकसभा सीट ही मिल सकी है।

गाजीपुरMar 28, 2024 / 08:27 pm

Aman Kumar Pandey

om_prakash_rajbhar

Om Prakash Rajbhar

UP Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में बड़े राजनीतिक दल छोटे पार्टियों के साथ चुनावी समर में है। ऐसे में जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं क्षेत्रीय पार्टियों की सीटों की मांग को लेकर जोर आजमाइश तेज हो चुकी है। यूपी में NDA के प्रमुख सहयोगी दल में से एक और यूपी कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ चुनावी मैदान में होगी। और इसके लिए सुभाजपा ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें

BJP ने गांधी परिवार के खिलाफ वरुण का किया इस्तेमाल, कांग्रेस का आरोप जरूरत खत्म हुई तो निकाल फेंका

2022 में बीजेपी के खिलाफ थे ओम प्रकाश राजभर

2024 लोकसभा चुनाव का बिगुल बजने से पहले ही सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने NDA के साथ चुनाव में जाने का इरादा बना लिया था। हालांकि इससे पहले 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ओमप्रकाश राजभर बीजेपी से अलग होकर समाजवादी पार्टी के साथ चले गए थे। लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के साथ गठबंधन में आने के लिए ओमप्रकाश राजभर ने उत्तर प्रदेश में 3 सीट और बिहार में 2 सीट की मांग की थी।
यह भी पढ़ें

Congress Candidate List: कांग्रेस ने यूपी में चार उम्मीदवारों का किया ऐलान, गाजियाबाद से डॉली शर्मा को टिकट, देखें पूरी लिस्ट

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी ओपी की पार्टी

अभी तक ओपी राजभर की पार्टी को उत्तर प्रदेश में एकमात्र घोसी लोकसभा सीट ही मिल सकी हैं। जबकि बिहार में NDA का सीट बंटवारा हो चुका है। और सुभासपा को कोई भी लोकसभा सीट मिलने की संभावना नहीं है। ऐसे में अब राजभर 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट चुके हैं। और उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ ही अच्छी खासी सीटों पर चुनावी समर में उतरने की तैयारी में है।
यह भी पढ़ें

Lok Sabha Election 2024: यूपी में तीसरे गठबंधन की सुगबुगाहट, AIMIM समेत 6 दल आ सकते हैं एक साथ

गाजीपुर या बलिया किस सीट पर अड़े ओम प्रकाश राजभर

ओम प्रकाश की पार्टी ने उत्तर प्रदेश की एकमात्र घोसी सीट पर अरविंद राजभर के रूप में अपना उम्मीदवार उतारा है। हालांकि अभी भी पार्टी गाजीपुर या बलिया सीट को लेकर ओम प्रकाश राजभर आश्वस्त है कि अगले कुछ ही दिनों में इस सीट पर भी बीजेपी शीर्ष नेतृत्व से सहमति बनेगी और सुभासपा का ही कैंडिडेट एक और सीट पर चुनाव लड़ेगा। माना जा रहा है कि 8 अप्रैल तक इस सीट पर बीजेपी गठबंधन प्रत्याशी का ऐलान संभव है। ऐसे में देखना होगा कि क्या ओम प्रकाश राजभर की सुभासपा पार्टी कों उत्तर प्रदेश में एक और सीट पर चुनाव लड़ने का मौका मिलता हैं की नहीं। यह भी देखना दिलचस्प होगा कि लोकसभा चुनाव 2024 के बाद ओपी राजभर बीजेपी की राह आसान करेंगे या फिर रोड़ा बनेंगे।

Home / Ghazipur / लोकसभा चुनाव के बाद क्या बीजेपी की राह में रोड़ा बनेंगे ओम प्रकाश राजभर? जानें क्या दिए संकेत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो