scriptछात्र ने पैर नही छुआ तो टीचर ने बेदर्दी से पीटा, टीचर बोला..बच्चे आपस में झगड़े | teacher beat student in school | Patrika News
गोरखपुर

छात्र ने पैर नही छुआ तो टीचर ने बेदर्दी से पीटा, टीचर बोला..बच्चे आपस में झगड़े

गोरखपुर के उरूवा थानाक्षेत्र के मुरारपुर प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक रविशंकर पांडेय पर छठवीं के छात्र से मारपीट और जातिसूचक गाली देने का आरोप लगा है। आरोप है कि पैर छूकर चरण स्पर्श नहीं करने पर मारपीट की गई। पुलिस ने आरोपी शिक्षक पर मारपीट, एससी-एसटी एक्ट की धारा में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गोरखपुरApr 01, 2024 / 03:21 pm

anoop shukla

छात्र ने पैर नही छुआ तो टीचर ने बेदर्दी से पीटा, टीचर बोला..बच्चे आपस में झगड़े

छात्र ने पैर नही छुआ तो टीचर ने बेदर्दी से पीटा, टीचर बोला..बच्चे आपस में झगड़े

जिले के उरुवा क्षेत्र के मुरारपुर प्राइमरी स्कूल में छठवीं के छात्र के पैर न छूने से नाराज एक टीचर ने उसे जातिसूचक गाली देते हुए पिटाई कर दी। छात्र के अभिवावक की तहरीर पर उरुवा पुलिस ने आरोपी टीचर पर मारपीट और SC/ST का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
मुरारपुर के अकलजीत ने थाने में तहरीर देकर बताया कि उनका बेटा मनीष क्लास 6 में प्राइमरी स्कूल मुरारपुर का छात्र है। बीते 27 मार्च को इंटरवल के समय स्कूल में मैथ्स के टीचर रविशंकर पांडेय आए और जबरिया पैर छूकर चरण स्पर्श करने को कहा। बेटे ने ऐसा नहीं किया तो टीचर ने उसे पकड़कर बेरहमी से लात, घुसों से पीटा और उठाकर पटक दिया गया।
बेटे की आंख और पीठ में घाव हो गया है। आरोप है कि चोट इतनी गंभीर है कि आंख के अंदर की झिल्ली डैमेज हो गई है। चोट लगने से रोने पर छात्र को गाली देकर चुप रहने, वरना नाम काट कर निकाल देने की धमकी भी आरोपी ने दी। SP साउथ जितेंद्र कुमार ने बताया कि तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर पुलिस जांच कर रही है। साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
इस संबंध में कंपोजिट स्कूल मुरारपुर के हेडमास्टर रविशंकर पांडेय का कहना है कि स्कूल में कुछ बच्चे आपस में झगड़ा किए थे। मैंने सभी बच्चों को बुलाकर समझाया। जिस बच्चे की ओर से मेरे ऊपर आरोप लगाए गए हैं, उसने अगले दिन स्कूल आकर परीक्षा भी दी।
घटना के तीसरे दिन कुछ लोगों ने बच्चे और उसके घरवालों को बरगलाकर थाने भेजा और FIR दर्ज कराई। टीचर होने के चलते सभी बच्चे मेरे लिए एक समान हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सच्चाई सबके सामने आ जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो