scriptMP Police: आइजी ने दिए निर्देश, 72 घंटे में नहीं करवाया ये काम तो, वेपन लाइसेंस होगा कैंसिल | MP Police in Action Instructed to deposit weapon within 72 hours | Patrika News
ग्वालियर

MP Police: आइजी ने दिए निर्देश, 72 घंटे में नहीं करवाया ये काम तो, वेपन लाइसेंस होगा कैंसिल

MP Police in Action: लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होते ही पुलिस भी एक्शन मोड में आ गई है, पुलिस ने शहर भर में ऐलान किया है कि हथियार रखने वालों ने 72 घंटे में यदि ये जरूरी काम नहीं किया तो उनके हथियार लाइसेंस कैंसिल कर दिए जाएंगे…

ग्वालियरMar 18, 2024 / 08:47 am

Sanjana Kumar

weapon.jpg

Farrukhabad News

MP Police Action After Lok Sabha Election Date Announcement: लोकसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होते ही पुलिस भी एक्शन मोड में आ गई है। शस्त्र धारकों (bearers of arms) को 72 घंटे में अपनी बंदूक और रिवाल्वर थाने में जमा कराने के लिए कहा गया है। हालांकि प्रशासन ने इसके लिए सात दिन का वक्त दिया है। लेकिन पुलिस अफसरों का कहना है बंदूकें जमा तो करानी ही हैं, फिर इसमें देरी क्यों हो। जितनी जल्दी बंदूक जमा होगी उतना ठीक रहेगा।

पुलिस की रेडियो टॉक में एसपी धर्मवीर सिह यादव ने ग्वालियर शहर और देहात के सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिया कि इलाके में जितने शस्त्रधारक हैं उन्हें संदेश भेजो कि 72 घंटे के अंदर अपनी बंदूकें जमा कराएं। इस अवधि के अंदर जिसकी बंदूक जमा नहीं होगी उसके शस्त्र लाइसेंस को निरस्त करने की कार्रवाई होगी। एसपी के आदेश के पर थाना स्तर पर लाइसेंस शस्त्र धारकों को फोन कर हथियार लेकर थाने को कहा गया। दोपहर तक शहर और देहात के थानों में बंदूक जमा कराने वालों की भीड़ लग गई।

 

एसपी यादव का कहना है शस्त्र धारकों से कहा है समय पर शस्त्र लेकर थाने आओगे तो बंदूक को रखने की सही जगह मिलेगी। आखिरी दौर में तो जगह ठसाठस हो जाती है तो शस्त्र को सलीके से नहीं रखा जाता है। उधर रविवार को आइजी अरविंद सक्सेना ने भी रेंज के सभी पुलिस अधीक्षकों की बैठक लेकर लाइसेंस शस्त्र तत्काल थानों में जमा कराने के निर्देश दिए। इसके अलावा आने वाले चुनाव को लेकर पुलिस की तैयारियों को कमजोर बताया।

Home / Gwalior / MP Police: आइजी ने दिए निर्देश, 72 घंटे में नहीं करवाया ये काम तो, वेपन लाइसेंस होगा कैंसिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो