scriptNSG ने कबाड़खाने में किए बमों के धमाके, अब तक मिले 350 बम और खोल | NSG blast bombs in junkyard, 350 bombs and shells found so far | Patrika News
जबलपुर

NSG ने कबाड़खाने में किए बमों के धमाके, अब तक मिले 350 बम और खोल

जबलपुर. हिस्ट्रीशीटर शमीम के कबाड़खाने में बुधवार को नेशनल सिक्युरिटी गार्ड की टीम ने विस्फोट कर कई बमों और खोलों को निष्क्रिय किया। यह प्रक्रिया सुबह पांच बजे शुरू हुई, जो 11 बजे तक जारी रही। सारी प्रक्रिया निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत की गई। इसके लिए बमों और खोल को लगभग 30 फीट गहरे गड्ढे […]

जबलपुरMay 02, 2024 / 05:37 pm

Lalit kostha

NSG blast bombs in junkyard

NSG blast bombs in junkyard

जबलपुर. हिस्ट्रीशीटर शमीम के कबाड़खाने में बुधवार को नेशनल सिक्युरिटी गार्ड की टीम ने विस्फोट कर कई बमों और खोलों को निष्क्रिय किया। यह प्रक्रिया सुबह पांच बजे शुरू हुई, जो 11 बजे तक जारी रही। सारी प्रक्रिया निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत की गई। इसके लिए बमों और खोल को लगभग 30 फीट गहरे गड्ढे में डाला गया और फिर ऊपर से रेत बिछाई गई। इसके बाद ब्लास्ट किया गया। सुरक्षा के लिहाज से एनएसजी ने पुलिस के सहयोग से आसपास के इलाके को भी खाली करा लिया था। अभी कई खोलों को निष्क्रिय किया जाना बाकी है। पुलिस ने सरदार नाम के व्यक्ति को पकड़ा है। उससे पूछताछ की जा रही है।
jabalpur factory blast
नहीं मिला जवाब, फिर जाएगी पुलिस

आयुध निर्माणी खमरिया ने दावा किया था कि उन्होंने पांच साल से शमीम को किसी प्रकार का स्क्रेप नहीं बेचा। इसके बाद पुलिस अब आयुध निर्माणी से यह पूछने की तैयारी में है कि इससे पहले कभी शमीम ने कब-कब और कितना स्क्रेप वहां से खरीदा। इस मामले में पुलिस अब स्क्रेप बेचने वाली टीम से भी पूछताछ की तैयारी में है।
रिमांड बढ़ी, एक को जेल

फहीम और सुल्तान की पुलिस रिमांड एक मई को खत्म हुई। पुलिस ने दोनों को न्यायालय में पेश किया, जहां से फहीम की पुलिस रिमांड तीन मई तक के लिए बढ़ा दी गई, वहीं सुल्तान को जेल भेज दिया गया।
Explosion in Jabalpur's junkyard, two workers torn to pieces - watch video
Explosion in Jabalpur’s junkyard, two workers torn to pieces – watch video
आमला से लौटी एसआईटी टीम

बम और खोलों में आमला एयरफोर्स से भी स्क्रेप में होने की संभावना को देखते हुए पुलिस की एसआईटी बैतूल के आमला एयरफोर्स पहुंची थी। वहां एयरफोर्स अधिकारियों ने जांच के बाद ही किसी भी तरह की जानकारी देने की बात कही। जिसके चलते वहां गई टीम वापस शहर लौट आई है। हाईवे से लगे हिस्ट्रीशीटर गुंडे शमीम कबाड़ी के कारखाने में 25 अप्रेल को विस्फोट हुआ था।
Jabalpur Crime News
Jabalpur Crime News
सेना का सहयोग

जानकारी के अनुसार एनएसजी को अब तक कबाडख़ाने की जांच में 350 बमों के खोखे और बम मिल चुके है। इनमें 150 छोटे और 200 बड़े बम और उनके खोल है। इनकी जांच की जा रही है। इनमें भी बारूद होने की आशंका जाहिर की जा रही है। एनएसजी की टीम में अधिकारियों और जवानों की संया कम है, इसलिए सैन्य अधिकारियों से बातचीत की गई है। माना जा रहा है कि गुरुवार से सैन्य अधिकारी भी इस जांच में शामिल हो सकते है। जिसके बाद बमों और उनके खोलों की जांच और तेज हो सकती है।

Home / Jabalpur / NSG ने कबाड़खाने में किए बमों के धमाके, अब तक मिले 350 बम और खोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो