scriptकिर्गिस्तान में राजस्थान के छात्र-छात्राओं को सीएम भजनलाल का आश्वासन, वे खुद को अकेला न समझें | CM Bhajan Lal Assurance to Students of Rajasthan in Kyrgyzstan they should not consider themselves Alone | Patrika News
जयपुर

किर्गिस्तान में राजस्थान के छात्र-छात्राओं को सीएम भजनलाल का आश्वासन, वे खुद को अकेला न समझें

Rajasthan Students in Kyrgyzstan : किर्गिस्तान में पढ़ रहे राजस्थान के छात्र-छात्राओं को सीएम भजनलाल शर्मा ने आश्वासन दिया। कहा – वे खुद को अकेला न समझें। सुरक्षा के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे है।

जयपुरMay 21, 2024 / 09:51 am

Sanjay Kumar Srivastava

CM Bhajan Lal Assurance to Students of Rajasthan in Kyrgyzstan they should not consider themselves Alone

किर्गिस्तान में राजस्थान के छात्र-छात्राओं को सीएम भजनलाल का आश्वासन

Rajasthan Students in Kyrgyzstan : किर्गिस्तान में पढ़ रहे राजस्थान के छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार विदेश मंत्रालय के साथ निरंतर संपर्क में है। सरकार किर्गिस्तान में पढ़ रहे सभी छात्र-छात्राओं के साथ है, वे खुद को अकेला न समझें। राजस्थानी विद्यार्थी किर्गिस्तान में सुरक्षित रहें, इसके लिए सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में पिछले कुछ दिनों से उथल-पुथल मची है। हिंसक भीड़ छात्रावासों को निशाना बना रही है। इन छात्रावासों में भारत सहित कई देशों के छात्र रह रहे हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय के अधिकारियों ने भारतीय विदेश मंत्रालय से चर्चा भी की है। ताकि जरूरत पड़ने पर तत्काल सुरक्षा मुहैया कराई जा सके। सीएमओ अधिकारियों के मुताबिक छात्रों की सुरक्षा को लेकर विदेश मंत्रालय द्वारा आपातकालीन नम्बर 996555710041 जारी किए हैं।

बिश्केक में मची हुई है उथल-पुथल

राजस्थान के भी कई अंचलों के छात्र किर्गिस्तान में अध्ययनरत हैं। किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में बीते कुछ दिनों से उथल-पुथल मची हुई है। वहां हिंसक भीड़ छात्रावासों को निशाना बना रही है। इन छात्रावास में भारत, बांग्लादेश और पाकिस्तान सहित कई देशों के छात्र रह रहे हैं।

Hindi News/ Jaipur / किर्गिस्तान में राजस्थान के छात्र-छात्राओं को सीएम भजनलाल का आश्वासन, वे खुद को अकेला न समझें

ट्रेंडिंग वीडियो