scriptपांच गारंटी के जरिए युवा मतदाताओं को रिझाने की कवायद, 11 मार्च से युवा सम्मेलन | Congress's focus on young voters through guarantee scheme | Patrika News
जयपुर

पांच गारंटी के जरिए युवा मतदाताओं को रिझाने की कवायद, 11 मार्च से युवा सम्मेलन

-सभी 25 लोकसभा क्षेत्र में युवा कांग्रेस 30 मार्च तक युवा सम्मेलनों के जरिए करेगी संवाद

जयपुरMar 09, 2024 / 09:27 pm

firoz shaifi

youth_poster.jpg

जयपुर। प्रदेश में आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने युवा मतदाताओं को रिझाने पर फोकस किया है। इसके लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में सरकार बनने के बाद पांच गारंटी स्कीम लागू करने का वादा भी युवाओं से किया है। पांच गारंटी स्कीम को घर-घर पहुंचने के लिए कांग्रेस ने अपने अग्रिम संगठन युवा कांग्रेस को बड़ी जिम्मेदारी दी है। राजस्थान में भी युवा मतदाताओं को पांच गारंटी के जरिए रिझाने का प्रयास किया जाएगा।


शनिवार को प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में पांच गारंटी स्कीम का पोस्टर विमोचन किया गया। युवा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी मोहम्मद शाहिद ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा ने केंद्र में सत्ता में आने से पहले युवाओं को हर साल 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था जो कि 10 साल के शासन के बाद भी जुमला ही साबित हुआ है। युवा बेरोजगारी से परेशान हैं। इसलिए राहुल गांधी ने न्याय यात्रा के जरिए युवाओं को पांच गारंटी दी है। केंद्र में सरकार बनने के बाद इन पांच गारंटियों को लागू किया जाएगा।

सभी लोकसभा क्षेत्रों में युवा संवाद
मोहम्मद शाहिद ने बताया कि 11 से 30 मार्च तक पांच गारंटियों को लेकर प्रदेश की सभी 25 लोकसभा क्षेत्रों में युवा सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे और उनके जरिए युवाओं से संवाद होगा। युवा सम्मेलन के जरिए बताया जाएगा कि कांग्रेस ने युवाओं के लिए कौन-कौनसी गारंटी स्कीम का वादा किया है। वहीं युवा कांग्रेस कार्यकर्ता डॉट टू डोर कैंपेन के जरिए भी पांच गारंटी स्कीम की जानकारी युवाओं को देंगे। हर लोकसभा क्षेत्र में युवा संवाद के जरिए एक लाख युवाओं से संपर्क किया जाएगा।

Home / Jaipur / पांच गारंटी के जरिए युवा मतदाताओं को रिझाने की कवायद, 11 मार्च से युवा सम्मेलन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो