scriptराजस्थान में डाक मतपत्रों से मतदान शुरू, ये लोग लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज से कर सकेंगे मतदान | lok sabha election 2024 from today these rajasthani people will vote through postal ballot | Patrika News
जयपुर

राजस्थान में डाक मतपत्रों से मतदान शुरू, ये लोग लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज से कर सकेंगे मतदान

Vote Through Postal Ballot : लोकसभा चुनाव की ड्यूटी में नियोजित पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की ओर से डाक मतपत्र से मतदान करने के लिए विभिन्न स्थानों पर सुविधा केन्द्र स्थापित किए गए हैं। जयपुर के केन्द्रों पर 5 से 10 अप्रेल तक प्रात: 8 से शाम 6 बजे तक मतदान किया जा सकेगा।

जयपुरApr 05, 2024 / 01:03 pm

Supriya Rani

voting.jpg

Lok Sabha Election 2024 Voting : लोकसभा चुनाव की ड्यूटी में नियोजित पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की ओर से डाक मतपत्र से मतदान करने के लिए विभिन्न स्थानों पर सुविधा केन्द्र स्थापित किए गए हैं। जयपुर के केन्द्रों पर 5 से 10 अप्रेल तक प्रात: 8 से शाम 6 बजे तक मतदान किया जा सकेगा। 5 और 6 अप्रेल को आरएसी के अधिकारियों और कार्मिकों के लिए और अन्य दिनों पर पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को डाक मतपत्र से मताधिकार के प्रयोग की सुविधा मिलेगी।

 

 

 

 

 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी नीलिमा तक्षक ने बताया कि इसके लिए 36 मतदान बूथ स्थापित किए गए हैं। इसके तहत चांदपोल स्थित रिजर्व पुलिस लाइन में 11, नेहरू नगर पानीपेच स्थित पुलिस अकादमी में 2, घाटगेट स्थित पुलिस दूरसंचार में 2, जलमहल स्थित रिजर्व पुलिस लाइन ग्रामीण में 2, लालकोठी स्थित पुलिस मुख्यालय में 4, एमआई रोड स्थित होमगार्ड ट्रेनिंग सेंटर में 3, यातायात पुलिस यादगार में 2, शासन सचिवालय में एक, बनीपार्क स्थित राजकीय महारानी बालिका उच्च माध्यमिक स्कूल में 4, घाटगेट स्थित 5वीं आरएसी बटालियन में 3 एवं चैनपुरा स्थित 14वीं आरएसी बटालियन में 2 मतदान बूथ स्थापित किए गए हैं। इन सुविधा केंद्रों पर 5 अप्रैल से 10 अप्रैल 2024 तक विभिन्न दिवसों पर प्रात: 8 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान किया जा सकेगा। नीलिमा तक्षक ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार को आरएसी के अधिकारियों एवं कार्मिकों के लिए एवं अन्य दिवसों पर पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को डाक मतपत्र से मताधिकार के प्रयोग की सुविधा मिलेगी।

Home / Jaipur / राजस्थान में डाक मतपत्रों से मतदान शुरू, ये लोग लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज से कर सकेंगे मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो